होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राकेश झुनझुनवाला की Akasa जुलाई में भरेगी पहली कमर्शियल उड़ान! जानें कब से मिलेगा टिकट

राकेश झुनझुनवाला की Akasa जुलाई में भरेगी पहली कमर्शियल उड़ान! जानें कब से मिलेगा टिकट

 

शेयर बाजार (Share Market) में बिग बुल (Big Bull) के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की एयरलाइन कंपनी Akasa Air  जुलाई के अंत तक अपनी पहली कमर्शियल उड़ान सेवाएं शुरू कर सकती है। इसकी जानकारी  Akasa Air के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने एक इंटरव्यू में दी है।

कब से ले सकेंगे टिकट
विनय दुबे ने इस पर बताया कि Akasa Air अगले हफ्ते की शुरुआत में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के साथ एक उड़ान का संचालन करेगी, क्योंकि यह अपनी कॉमर्शियल सेवाएं जुलाई के अंत तक शुरू करने की योजना बना रही है। दुबे के अनुसार, एयर ऑपरेटर का प्रमाण पत्र लेने के अलावा एयरपोर्ट के स्लॉट के लिए आवेदन भी किया जाएगा और दो से तीन सप्ताह की अवधि के अंदर टिकट बेचना शुरू हो जाएगा।

विनय दुबे ने आगे बताया कि उड़ान सेवाएं पहले घरेलू मार्ग पर शुरू की जाएगी। इसके बाद साल 2023 की दूसरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू किए जाने की उम्मीद है। विनय दुबे के मुताबिक Akasa Air का नेटवर्क भारतीय मेट्रो शहरों से टियर टू और टियर थ्री शहरों के लिए उड़ानों पर आधारित होगा।

चालू वित्त वर्ष में आकाश एयर 18 विमान जोड़ने का लक्ष्य लेकर चल रही है। बता दें कि हाल ही में अमेरिका के सिएटल में बोइंग से पहले 737 Max विमानों की आकाश एयर ने डिलीवरी ली है। पिछले साल भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए ने 737 Max विमान के लिए मंजूरी दी थी। इसके बाद आकाश एयर एयरलाइन ने 72 Max विमानों की खरीद के लिए बोइंग के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

यह भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल पर ऑयल एंड मार्केटिंग कंपनियों को ₹10 से ₹12 का घाटा


संबंधित समाचार