होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Punjab: लुधियाना कोर्ट धमाके का मास्टरमाइंड जर्मनी में गिरफ्तार, एजेंसियों की पूछताछ जारी

Punjab: लुधियाना कोर्ट धमाके का मास्टरमाइंड जर्मनी में गिरफ्तार, एजेंसियों की पूछताछ जारी

 

Ludhiana Court Blast: पंजाब स्थित लुधियाना जिला कोर्ट में हुए ब्लास्ट के मास्टरमाइंड को जर्मनी में गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, मास्टरमाइंड का नाम जसविंदर सिंह मुल्तानी (Jaswinder Singh Multani) बताया जा रहा है, जो की लुधियाना समेत देश के कई शहरों में धमाकी की साजिश रचने वाली सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का सक्रिय सदस्य है। फिलहाल मुल्तानी से एजेंसियां जर्मनी में पूछताछ कर रही है।

पंजाब का ही रहने वाला है मुल्तानी
एजेंसी ने शक जताया है कि मुल्तानी भारत के अन्य शहरों में धमाका करने की साजिश में शामिल है, जिसमें लुधियाना भी था। बता दें कि मुल्तानी पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला है और इसका जन्म साल 1976 में मुकेरिया में हुआ था। जानकारी के मुताबिक, मुल्तानी दो भाई है और दोनों जर्मनी में एक दुकान में काम करते हैं। मुल्तानी के पाकिस्तान से कनेक्शन को लेकर एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं।

इसने ने किया था ब्लास्ट
गौरतलब है कि 24 दिसंबर को लुधियाना की कोर्ट में एक धमाका हुआ था। जिसमें एक शख्स की मौत हुई थी और पांच लोग जख्मी हो गए थे। ब्लास्ट की जांच के बाद पता चला की जो शख्स इस ब्लास्ट में मारा गया है उसका नाम गगनदीप सिंह था। पुलिस ने बताया कि गगनदीप कोर्ट के रिकॉर्ड रूम धमाका करना चाहता था। वह पंजाब पुलिस का बर्खास्त हवलदार और ड्रग्स स्मगलिंग केस में आरोपी था। उसे अगस्त 2019 में NDPS एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद उसे हवलदार की नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था।

 

यह भी पढ़ें- Night Curfew In Kerala: केरल सरकार ने 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक लगाया नाइट कर्फ्यू


संबंधित समाचार