होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Punjab: करतारपुर गुरुद्वारा साहिब जाने वाले पहले जत्थे में मुख्यमंत्री समेत कैबिनेट मंत्री भी होंगे

Punjab: करतारपुर गुरुद्वारा साहिब जाने वाले पहले जत्थे में मुख्यमंत्री समेत कैबिनेट मंत्री भी होंगे

 

Kartarpur Corridor: करतारपुर कॉरिडोर को केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से गुरु पर्व के अवसर पर दोबारा खोलने की मंजूरी मिल चुकी है। केंद्र सरकार के इस फैसले का पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने स्वागत किया है। इसके साथ ही चन्नी ने कहा कि करतारपुर गुरुद्वारा साहिब जाने वाले पहले जत्थे के साथ उनकी पूरी कैबिनेट दर्शन करेगी। लेकिन हाल ही में सामने आई जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने पहले दिन सिर्फ 50 लोगों को करतारपुर गुरुद्वारा साहिब जाने की मंजूरी दी है। 

अंग्रेजी अखबार द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, 50 लोगों के जत्थे में ही पंजाब सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh siddhu) पहले जत्थे के साथ करतारपुर गुरुद्वारा साहिब जाएंगे या नहीं। 
इससे पहले पंजाब के तमाम नेताओं ने करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया। गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से कांग्रेस नेताओं के अलावा बीजेपी नेताओं और कैप्टन अमरिंदर सिंह भी करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की वकालत कर रहे थे

आपको बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर को पिछले साल मार्च में कोरोना संकट के चलते बंद कर दिया गया था। जिसके बाद मंगलावार को सिख समुदाय की भावना को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने करतारपुर कॉरिडोर को खोलने का एलान किया था। इस के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 17 नवंबर से शुरू होने जा रही है।

यह भी पढ़ें- आज दोबारा खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर, तीर्थयात्रियों के पहला जत्था अमृतसर से जल्द होगा रवाना


संबंधित समाचार