होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

त्रिउंड में ट्रैकिंग करने निकले दिल्ली के 3 युवकों को पुलिस ने किया रेस्क्यू

त्रिउंड में ट्रैकिंग करने निकले दिल्ली के 3 युवकों को पुलिस ने किया रेस्क्यू

 

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट त्रिउंड की ट्रैकिंग के लिए गए तीन लापता युवकों को पुलिस और सर्च टीम ने खोज लिया है। पुलिस इन्हें अपने साथ लेकर मैकलोडगंज थाने लेकर पहुंची है। बताया जा रहा है कि तीन युवक दिल्ली से धर्मशाला आए थे और तीनों त्रियुंड की ओर चले गए थे। युवकों की दोस्त चांदनी ने पुलिस को इनके लापता होने की जानकारी दी थी जिसके बाद उन्हें रेस्क्यू कर लिया गया।

दिल्ली से धर्मशाला पहुंचे थे युवक
दरअसल, इन युवकों के लापता होने की जानकारी मैकलोडगंज थाना पुलिस को इन युवकों की महिला मित्र की ओर से दी गई है। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीमें इनकी खोज के लिए निकली । आपदा प्रंबंधन और पुलिस टीम की रेस्क्यू टीम इनकी तलाश में त्रियुंड के लिए रवाना हुई थी। जहां बाद में तीनों युवकों को रेस्क्यू कर लिया गया है। त्रियुंड में ये लोग बर्फबारी के चलते फंस गए थे।

जानकारी के मुताबिक तीन युवक दिल्ली से धर्मशाला आए थे और तीनों त्रियुंड की ओर चले गए थे। युवकों की दोस्त चांदनी ने पुलिस को इनके लापता होने की जानकारी दी। तीनों युवकों की पहचान अमीष दुआ, अभिनव और अनमोल के रूप में हुई है। वहीं दो युवक उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर (रूद्रपुर) के रहने वाले हैं।

अब बिना अनुमति ट्रैंकिंग पर दर्ज होगा मामला
त्रिउंड में बिना अनुमति सैलानियों को चोर दरवाजों से ट्रैकिंग करना मंहगा पड़ेगा. जिला प्रशासन कांगड़ा ने गाइडलाइन जारी की हैं। त्रिउंड, करेरी डल लेक, हिमानी चामुंडा की चढ़ाई के लिए मनमर्जी नहीं चलेगी। मौसम विभाग के अलर्ट के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।


संबंधित समाचार