होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM मोदी कोरोना पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, हो सकता है बड़ा एक्शन!

PM मोदी कोरोना पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, हो सकता है बड़ा एक्शन!

 

पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और शीर्ष स्तर के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ देश भर में कोविड​​-19 स्थिति को लेकर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। संभावना है कि बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शाम 4:30 बजे आयोजित की जाएगी। बता दें कि पीएम मोदी ऐसे समय में यह बैठक कर रहे हैं जब देश में बीते 2 हफ्तों में कोरोना का मामले प्रतिदिन डेढ़ लाख से अधिक आ रहे हैं। पीएम मोदी की इस साल सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली बैठक है। पीएम मोदी ने पिछले साल मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठकें की हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में प्रतिदिन औसतन 1.5 लाख कोविड-19 मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले बीते बुधवार को नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने भी आगाह किया है कि कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से होने वाले संक्रमण को सामान्य सर्दी नहीं माना जाना चाहिए और लोगों को इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। ओमिक्रॉन कोविड-19 के डेल्टा संस्करण की जगह ले रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि 30 दिसंबर 2021 से भारत में कोरोना वायरस की सकारात्मकता दर में तेज वृद्धि देखी गई है। सकारात्मकता दर 2021 के अंत में 1.1 प्रतिशत थी, जबकि 12 जनवरी तक यह दर अब 11 प्रतिशत से अधिक है।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को पुष्टि की कि भारत में एक दिन में 1,94,720 ​​मामले दर्ज किए, जोकि पिछले दिन (मंगलवार) की तुलना में लगभग 26,000 अधिक हैं। वहीं कुल 442 मौतें भी हुई हैं। नई मौतों के साथ, मरने वालों की संख्या 4,84,655 हो गई है।

बता दें कि कई राज्यों ने सख्त कोविड-19 प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। जैसे कि शैक्षणिक संस्थानों, सिनेमा हॉल, मॉल, रेस्तरां, बार, जिम और अन्य सार्वजनिक स्थानों को बंद करना जहां एक सभा संभव है। कई राज्य सरकारों ने भी कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू या सप्ताहांत का लॉकडाउन लगाया है।

यह भी पढ़ें- Corona Update: देश में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 2 लाख 47 हजार से अधिक केस


संबंधित समाचार