होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Corona Update: देश में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 2 लाख 47 हजार से अधिक केस

Corona Update: देश में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 2 लाख 47 हजार से अधिक केस

 

भारत में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। जिस कारण दैनिक पॉजिटिविटी भी बढ़ रहा है। भारत में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज किए गए हैं। जोकि सरकार के लिए चिंताजनक है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2 लाख 47 हजार 417 केस दर्ज किए गए हैं। देश में बीते बुधवार को कोरोना वायरस के 1,94,720 मामले आए थे। जाकि आज आए नये मामले 52,697 से ज्यादा हैं।

इसके अलावा बीते 24 घंटे में 84,825 रिकवरी हुई है। अगर देश में एक्टिव केस की बात की जाए, तो उसमें भी तेजी से बढो़तरी होती दिख रही है। अब देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 11,17,531 हो गई है। इन सभी का देश के विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है। इसी के साथ देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 13.11 प्रतिशत हो गया है। वहीं देश में नये वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या भी 5 हजार 488 हो गई है।

पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और शीर्ष स्तर के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ देश भर में कोविड​​-19 स्थिति को लेकर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। संभावना है कि बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शाम 4:30 बजे आयोजित की जाएगी। बता दें कि पीएम मोदी ऐसे समय में यह बैठक कर रहे हैं जब देश में बीते 2 हफ्तों में कोरोना का मामले में प्रतिदिन डेढ़ लाख से अधिक आ रहे हैं। पीएम मोदी की इस साल सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली बैठक है। पीएम मोदी ने पिछले साल मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठकें की हैं।

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु को PM Modi का तोहफा, बोले- आज भारत का युवा विकास पर बहुत ध्यान दे रहा


संबंधित समाचार