होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

देवभूमि में नमों: केदारनाथ और बदरीनाथ पहुंचे पीएम मोदी, 20 क्विंटल फूलों से सजाया गया केदारनाथ मंदिर

देवभूमि में नमों: केदारनाथ और बदरीनाथ पहुंचे पीएम मोदी, 20 क्विंटल फूलों से सजाया गया केदारनाथ मंदिर

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं। पीएम मोदी केदारनाथ, बदरीनाथ और माणा में 3400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जिसमें केदारनाथ व हेमकुंड साहिब रोपवे और चीन सीमा से लगे माणा क्षेत्र में दो राजमार्गों से संबंधित योजनाएं शामिल हैं। पीएम मोदी के केदारनाथ आगमन के लिए लेकर श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर को 20 क्विंटल फूलों से सजाया है। पीएम मोदी के स्वागत के लिए मंदिर के चारों तरफ रेड कार्पेट बिछाया गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह केदारनाथ (Kedarnath) पहुंचे। उन्होंने बाबा केदार को नमन कर मंदिर के गर्भ गृह की ओर प्रस्थान कर पूजा-अर्चना की। उन्होंने यहां राष्ट्र कल्याण के लिए बाबा केदार का आशीर्वाद मांगा। उसके बाद पीएम मोदी ने एटीवी (ऑल टेरिल व्हीकल)  पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। 

बद्रीनाथ में प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री मोदी बाबा केदार के दर्शन करने के बाद भगवान बदरीविशाल के दर्शन के लिए पहुंचे। उन्होंने बद्रीनाथ (Badrinath) धाम के दर्शन कर पूजा अर्चना की। बता दें कि बद्रीनाथधाम में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आने वाले आम लोगों को अपने साथ सिर्फ मोबाइल फोन लाने की अनुमति है। कैरी बैग, हैंड बैग सहित अन्य सभी सामग्री पूरी तरह प्रतिबंधित है।

यह भी पढ़ें- प्रभारी दुष्यंत गौतम ने दिया विवादित बयान, कहा- लड़कियां छेड़ते हैं कांग्रेसी 


संबंधित समाचार