होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सहित इनसे की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बात

PM मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सहित इनसे की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बात

 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) अमेरिका के दौरे पर पीएम मोदी ने क्वाड नेताओं के साथ मुलाकात की है। पीएम मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Vice President Kamala Harris), ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Australian Prime Minister Scott Morrison) और जापान के पीएम योशीहिदे सुगा (Japan's PM Yoshihide Suga) के साथ बैठक की। 

रिपोर्ट के अनुसार, इस मौके पर अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारत और अमेरिका को प्राकृतिक साझेदार करार दिया है। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने विश्वास जताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में द्विपक्षीय संबंध नई ऊचांइयों पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कमला हैरिस को भारत की यात्रा पर भी आमंत्रित किया है। पीएम ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से कहा कि आप विश्व के कई लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।

भारत-अमेरिका की दोस्ती को और मजबूत करेंगे बता दें कि पीएम मोदी मोदी पहले व्यक्तिगत रूप से क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने की कड़ी में राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी ने अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिल कर खुशी हुई। उनके साहसिक कार्य ने पूरी दुनिया को प्रेरणा दी है। साझा मूल्यों और सांस्कृतिक संबंधों पर आधारित हमने कई विषयों पर बात की है जोकि भारत-अमेरिका की दोस्ती को और मजबूत करेंगे।

वहीं पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ हुई बैठक के बारे में लिखा कि मेरे अच्छे दोस्त, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ बातचीत करना हमेशा अद्भुत होता है। वाणिज्य, व्यापार, ऊर्जा और अन्य क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने पर हमने व्यापक विचार-विमर्श किया है।

यह भी पढ़ें- भारत के पास ब्रिटेन से जारी विवाद को उसी के अंदाज में जवाब देने का अधिकार


संबंधित समाचार