होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM मोदी पहुंचे वाशिंगटन, स्वागत में उमड़े लोग, क्वाड सम्मेलन में होंगे शामिल

PM मोदी पहुंचे वाशिंगटन, स्वागत में उमड़े लोग, क्वाड सम्मेलन में होंगे शामिल

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'एयर इंडिया वन' विमान थोड़ी देर पहले वाशिंगटन डीसी में उतर गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले दो दिनों में यहां विभिन्न द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ-साथ ही उद्योगपतियों से भी बातचीत करेंगे। अमेरिका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का अधिकारियों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया है। इसके अलावा बड़ी संख्या में एनआरआई एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत हाथ में तिरंगा और 'मोदी-मोदी' के नारों के साथ हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिका पहुंचने की जानकारी खुद पीएमओ ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट कर दी है। इसके अलावा पीएम मोदी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें साझा की हैं। पीएम मोदी ने लिखा कि वाशिंगटन डीसी में गर्मजोशी से स्वागत के लिए भारतीय समुदाय का आभारी हूं। हमारा प्रवासी हमारी ताकत है। यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय डायस्पोरा ने दुनिया भर में खुद को प्रतिष्ठित किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इससे पहले अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा था कि विमान वाशिंगटन डीसी में उतरा। अगले दो दिनों में यूएस राष्ट्रपति जो बाइडेन और वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस के साथ ही प्रधानमंत्रियों स्कॉट मॉरिसन और सुगाविटर से मुलाकात करूंगा। क्वाड बैठक में भाग लूंगा और भारत में आर्थिक अवसरों को उजागर करने के लिए प्रमुख सीईओ के साथ बातचीत भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: शोपियां के कुशवा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर


संबंधित समाचार