होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्री की सफाई, जानिए किसको ठहराया जिम्मेदार

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्री की सफाई, जानिए किसको ठहराया जिम्मेदार

 

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमले कर रहा है। वहीं, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रोल-डीजल में लगातार बढ़ोतरी पर सफाई दी है। उन्होंने शनिवार को तेल उत्पादक देशों को कृत्रिम रूप से कीमतों में बढ़ोतरी का दोषी ठहराया।

धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीपीसीएल कोच्चि रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल पार्क के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कच्चा तेल महंगा होने के साथ ही हम कीमतों को लेकर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।


पेट्रोलियम उत्पादों की मांग में कमी
उन्होंने कहा कि कोविड-19 लॉकडाउन के कारण दुनिया भर में पेट्रोलियम उत्पादों की मांग में कमी आई और पेट्रोलियम उत्पादकों को उत्पादन में कमी करनी पड़ी। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, ''अब अर्थव्यवस्था फिर से उठ खड़ी हुई है और भारत लगभग कोविड-19 से पहले की ​​स्थिति में लौट आया है। हालांकि, तेल उत्पादकों ने उत्पादन नहीं बढ़ाया है।''

उन्होंने कहा, ''मुझे यह कहते हुए खेद है कि तेल उत्पादक देश उपभोक्ता देशों के हितों के बारे में नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने आर्टिफिशियल प्राइस मैनेजमेंट का निर्माण किया है। इससे उपभोक्ता देशों को परेशानी हो रही है।'' पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि हालांकि तेल उत्पादक देशों ने उत्पादन बढ़ाने के बारे में कुछ सकारात्मक बातें कही हैं।

यह भी पढ़ें- Pulwama Attack: आज ही के दिन 'जैश' ने खेला था 'नापाक' खूनी खेल, भारतीय वायु सेना ने दिया था ऐसा जवाब


संबंधित समाचार