होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये के पार, जानें आज का भाव

देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये के पार, जानें आज का भाव

 

13 मई 2021 (गुरुवार) को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला । वहीं पिछले तीन दिनों से दाम लगातार बढ़ रहे थे, क्योंकि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने चुनाव खत्म होने के बाद पिछले 10 दिनों से सात दिन तक रिटेल फ्यूल के दाम को बढ़ा दिया था। इसके साथ ही बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रूड बाजार में तेजी आने के बाद भी उसका असर घरेलू दामों पर नहीं दिखा हैं। इसके साथ ही देश के चार राज्यों में पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है, मध्य प्रदेश का भोपाल और अनूपपुर, राजस्थान का श्रीगंगानगर और महाराष्ट्र में पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है। वहीं प्रीमियम पेट्रोल की कीमत तो 100 के पार है ही।

आज के रेट जानें

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 92.05 रुपए प्रति लीटर और डीजल 82.61 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल 98.36 रुपए  और डीजल 89.75 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। इसके साथ ही चेन्नई में पेट्रोल 93.84 रुपए प्रति लीटर और डीजल 87.49 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 92.16 रुपए और डीजल की कीमत 85.45 रुपए प्रति लीटर है।

अपने शहर का रेट ऐसे करें चेक

आपको बता दें कि देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज किया जाता है। क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। इसके साथ ही ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं। आप एक एसएमएस के जरिए हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें आप जान सकते हैं। इसके लिए आप इंडियन ऑयल एसएमएस सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर एसएमएस भेज सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें- कोरोना ने समूचे प्रदेश को लिया अपनी चपेट में,सरकार निपटने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई:अभय चौटाला


संबंधित समाचार