होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PAK vs AFG: आसिफ अली ने बीच मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाड़ी को मारने के लिए उठाया बल्ला- VIDEO

PAK vs AFG: आसिफ अली ने बीच मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाड़ी को मारने के लिए उठाया बल्ला- VIDEO

 

पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Pak vs Afg) के बीच बुधवार रात एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का रोमांचक मुकाबला खेला गया। पाकिस्तान ने इस मैच को सिर्फ 1 विकेट से जीतकर फाइनल का टिक हासिल कर लिया। 129 रनों को डिफेंड करने मैदान में उतरी अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने पाकिस्तान को काफी कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिर में मुकाबला बाबर आजम (Babar Azam) की टीम के नाम रहा। अंतिम ओवरों में मैच इतना ज्यादा टेंस हो गया था कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई थी।

दरअसल, पाकिस्तान 18 ओवर तक अपने 7 विकेट खो चुका था और जीत के लिए उन्हें 21 रनों चाहिए थे। पाकिस्तान के लिए आखिरी उम्मीद के रूप में आसिफ अली (Asif Ali) क्रीज पर उतरे थे। 19वां ओवर लेकर आए फरीद अहमद (Fareed Ahmad) ने दूसरी ही गेंद पर हारिस रऊफ को आउट कर पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया था। आसिफ अभी भी क्रीज पर ही मौजूद था, ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन और मिड विकेट के बीच एक छक्का लगाकर पाकिस्तान की जीत की उम्मीद को फिर से जिंदा कर दिया।



फरीद अहमद ने इसकी अगली गेंद पर आसिफ अली को स्लो बाउंसर गेंद डालकर फंसाया और शॉर्ट थर्ड मैन पर खड़े करीम जनत ने कैच पकड़ लिया। आसिफ अली को आउट करने के बाद फरीद ने जोश में आसिफ के मुंह के आगे जश्न मनाना शुरू कर दिया, जिसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी भड़क गया। इस दौरान आसिफ अली ने मैदान पर ही फरीद को धक्का दिया और बाद में मारने के लिए बैट भी उठाते दिखे। दोनों खिलाड़ियों के बीच बढ़ती इस लड़ाई में बीच बचाव करने अन्य खिलाड़ियों के साथ अंपायर को भी आना पड़ा।

किसी भी खिलाड़ी को मैदान पर विपक्षी टीम पर हाथ उठाने की इजाजत नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि आसिफ अली की इस शर्मनाक हरकत के लिए उन को एक मैच के लिए बैन करने के साथ-साथ मैच फीस का भी जुर्माना लगाया जा सकता है। हालांकि अभी तक आईसीसी (ICC) द्वारा इस मुद्दे पर कोई भी अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022: रोहित शर्मा ने अर्शदीप की बात को किया इग्नोर, फैन्स बोले- हटाओ इस घमंडी को


संबंधित समाचार