होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

OLA: हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी में कंपनी, अब इस कारोबार पर करेगी फोकस

OLA: हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी में कंपनी, अब इस कारोबार पर करेगी फोकस

 

स्टार्टअप कंपनी ओला (OLA) अपने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए खर्च में कटौती करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनी अपने दूसरे सेगमेंट से करीब 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने रही है। हालांकि, कंपनी ने इसे 'कोस्ट-कटिंग' के बजाय 'फेरबदल' प्रोसेस बताया है। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के सूत्रों और भर्ती एजेंसियों ने बताया कि अर्बन मोबिलिटी फर्म ओला अपने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी व्यापार के लिए करीब 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के प्रोसेस में है। कंपनी ने अपने कई कर्मचारियों को पिंक स्लिप देना भी शुरू कर दिया है।

ये है ओला की योजना
ईटी के मुताबिक ओला ने अपने कर्मचारियों से खुद से इस्तीफा देने के लिए कह दिया है। सूत्रों ने अनुसार, 'कंपनी ऐसे कई कर्मचारियों की मूल्यांकन प्रक्रिया में देरी कर रही है, जिन्हें कंपनी निकालना चाहती है, ताकि वे खुद ही इस्तीफा दे दें।' गौरतलब है कि कंपनी अब अपना पूरा ध्यान इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कारोबार पर केंद्रित करना चाहती है। इसके लिए कर्मचारियों की  बड़े लेवल पर हायरिंग की जा रही है। यह हायरिंग मोबिलिटी, फिनटेक, हाइपरलोकल और ओला इलेक्ट्रिक वर्टिकल के लिए की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि,"ओला इलेक्ट्रिक कारों और इसके अलावा सेल विकास के लिए लगभग 800 लोगों को नौकरी देने की योजना बना रही है।"

बता दें कि भारत में ओला इलेक्ट्रिक ने स्थानीय रूप से बैटरी सेल बनाने के लिए पीएलआई योजना (PLI Scheme) के तहत भारी उद्योग मंत्रालय के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। दोनों पक्षों के बीच यह समझौता 28 जुलाई को हुआ है। ओला इलेक्ट्रिक अपनी महत्वाकांक्षी ₹80.000 करोड़ की सेल पीएलआई योजना के तहत सरकार द्वारा चुनी गई एकमात्र भारतीय ईवी कंपनी है, जिसे मार्च में अपनी बोली के लिए अधिकतम 20 गीगावॉट की क्षमता मिली है।

यह भी पढ़ें- SpiceJet के शेयर में 9 फीसद से अधिक की गिरावट, DGCA की कार्रवाई के बाद बिकवाली


संबंधित समाचार