होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अब खाने के साथ किराने का सामान भी डिलीवर करेगी Zomato! इस कंपनी में 10 करोड़ डॉलर का किया निवेश

अब खाने के साथ किराने का सामान भी डिलीवर करेगी Zomato! इस कंपनी में 10 करोड़ डॉलर का किया निवेश

 

ऑनलाइन फूड का क्रेज को बढ़ावा देने वाली प्रसिद्ध फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो अपने नेटवर्क का और भी विस्तार करने का सोच रही है। दरअसल, अब ग्राहकों को जोमैटो की ऐप पर खाने के साथ-साथ किराने का सामान भी मिल सकता है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से कंपनी अब किराने का सामान डिलीवर करने की योजना बना रही है। जोमैटो का 9,375 करोड़ रुपए का आईपीओ 14 जुलाई को खुल रहा है।

कंपनी ने हाल ही में किराने के सामानों की डिलीवरी करने वाले मंच ग्रोफर्स में 10 करोड़ डॉलर (745 करोड़ रुपए) के निवेश के साथ कुछ हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी अक्षत गोयल ने कहा कि हमने नए क्षेत्र का और अनुभव जुटाने तथा व्यापार को लेकर रणनीति एवं योजना बनाने के उद्देश्य से ग्रोफर्स में हिस्सेदारी खरीदी है। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही Zomato App पर ऑनलाइन किराने का सामान बेचने की सेवा शुरू करेंगे और इसके साथ इस क्षेत्र में कदम रखने की तैयारी में लगे हुए हैं। निर्गम के लिए कीमत का दायरा 72 रुपये से 76 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इस सप्ताह की शुरुआत में Zomato को बाजार नियामक सेबी से IPO लाने की इजाजत मिली थी।

आईपीओ को लेकर ये तैयारी जोमैटो ने आईपीओ को लेकर बड़ा तैयारी की है। इसका आकार 9,375 करोड़ रुपये है और इसके तहत 9,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि इंफो एज लिमिटेड द्वारा 375 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश की जाएगी। जोमैटो के मुताबिक निर्गम से मिली राशि का इस्तेमाल कारोबार को बढ़ाने तथा अधिग्रहण के लिए किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान में सरकार और तालिबान आमने-सामने,भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला


संबंधित समाचार