होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

निर्भया केस: दोषियों के वकील का आरोप, विनय को दिया धीमा जहर, कोर्ट ने फौरन किया निपटारा

निर्भया केस: दोषियों के वकील का आरोप, विनय को दिया धीमा जहर, कोर्ट ने फौरन किया निपटारा

 

निर्भया मामले में सभी चार दोषियों को एक फरवरी को फांसी दी जाएगी। इससे पहले दिल्ली पुलिस के वकील ने अदालत में कहा कि दोषी विलंब की तरकीब अपना रहे हैं। साथ ही बताया कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने मौत की सजा पाए दोषियों के वकील द्वारा मांगे सभी संबंधित दस्तावेज मुहैया करा दिए हैं।

इसी दौरान चार में से एक दोषी विनय शर्मा के वकील ने अदालत में दावा किया कि उनके मुवक्किल को धीमा जहर दिया गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन कोई चिकित्सा रिपोर्ट नहीं दी जा रही। मामले में चार दोषियों में से तीन की ओर से पेश हुए वकील ने शुक्रवार को अदालत का रुख करते हुए आरोप लगाया कि तिहाड़ जेल के अधिकारी कुछ दस्तावेज नहीं दे रहे हैं और इसी वजह से उन्हें दया और सुधारात्मक याचिकाएं दायर करने में देरी हो रही है।

ए. पी. सिंह ने आरोप लगाया कि जेल अधिकारियों ने अभी वे दस्तावेज नहीं दिए हैं जो विनय कुमार शर्मा के लिए दया याचिका और अक्षय कुमार सिंह और पवन सिंह के लिए सुधारात्मक याचिकाएं दायर करने के लिए आवश्यक हैं। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में दो अन्य दोषियों विनय और मुकेश सिंह की सुधारात्मक याचिकाएं खारिज कर दी थीं। राष्ट्रपति ने इस महीने की शुरुआत में मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी थी। अदालत के आदेश के अनुसार, सभी चारों को एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी होनी है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाल पर अमेरिकी राजनयिक का बयान, कहा जल्द करे नजरबंद नेताओं को रिहा


संबंधित समाचार