होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Nail Polish Tips: इन सिंपल सी ट्रिक को अपनाकर नेल पॉलिश को छूटने से बचाएं

Nail Polish Tips: इन सिंपल सी ट्रिक को अपनाकर नेल पॉलिश को छूटने से बचाएं

 

हाथों की सुंदरता बढ़ाने के लिए हर लड़की नेल पॉलिश (Nail Polish) लगाती है। लेकिन उस वक्त उनका पूरा मूड खराब हो जाता है। जब नेल पॉलिश छूट जाती है। नेल पॉलिश लंबे समय तक लगी रहे, इसके लिए वह सबसे महंगी और अच्छे ब्रांड की नेल पॉलिश लगाती हैं। लेकिन वो भी ऐसी ही निकलती है। नेल पॉलिश के निकलने का कारण उसका सस्ता होना या अच्छे ब्रांड का न होना नहीं है। तो आईये जानते हैं नेल पॉलिश के जल्दी छूट जाने की परेशान से छुटकारा पाने की सिंपल ट्रिक्स-

नेल पॉलिश लगाने से पहले हाथ ना धोएं
ज्यादातर लड़कियों (Girls) की ये आदत होती है कि वह नेल पॉलिश लगाने से पहले हाथों को अच्छी तरह से धोती हैं। लेकिन यदि आप चाहती हैं कि नेल पॉलिश नाखूनों (Nails) पर टिकी रहे तो हाथों को पहले से ना धोएं। आपके ऐसा करने से नेल पॉलिश लंबे समय तक नाखूनों पर टिकी रहेगी।

नेल पॉलिश की पतली लेयर लगाएं
अगर आप ऐसा सोचते है कि दो से तीन कोट नेल पॉलिश लगाने से वह नाखूनों पर टिकी रहेगी। तो आप गलत है। नाखूनों पर नेल पॉलिश की जितनी पतली लेयर रहेगी तो वो ज्यादा दिनों तक टिकी रहेगी। दो से तीन लेयर नाखूनों पर लगाने से वह जल्दी से उखड़ जाती है।

बेस कोट ना भूलें
अगर आप चाहते है कि नाखूनों पर नेल पॉलिश अच्छे से चिपकी रहे तो इसके लिए पहले बेस कोट लगाएं। अगर बेसकोट लगाने की आपकी आदत नहीं है तो कोई भी नेल पॉलिश ज्यादा देर तक नहीं टिकेगी।

पहले कोट के सूखने पर ही दूसरा कोट लगाएं
नेल पॉलिश के दो से तीन कोट लगाने में हमारा काफी समय लग जाता है। लेकिन यदि आप हाथों को खूबसूरत (Beautiful) बनाना चाहते है तो ये आपके लिए जरूरी है। नेल पॉलिश का एक कोट लगाने के बाद उसे सूखने दें और करीब दो से तीन मिनट बाद दूसरा कोट लगाएं।

काम करते समय रखें सावधानी
नेल पॉलिश छूटने का सबसे बड़ा कारण ज्यादा साबुन और पानी का उपयोग करना होता है। इसलिए आप बर्तनों को धोते वक्त हाथों में ग्लव्स जरूर पहनें।

यह भी पढ़ें- Home Remedies: तुलसी से निखरेगा आपका चेहरा, ऐसे करें इस्तेमाल


संबंधित समाचार