होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

यूपी के सहारनपुर से मोस्ट वांटेड गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, जानें

यूपी के सहारनपुर से मोस्ट वांटेड गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, जानें

 

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में अपने जुर्म से खौफ पैदा करने वाला आखिरकार दबोचा गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को यूपी से गिरफ्तार किया है। आरोपी गैंगस्टर जठेड़ी पर लाखों का इनाम है। वह कई बार पुलिस को चकमा देकर भाग निकलता था इस बार भी आरोपी ने भागने की कोशिश की थी लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिल गई। गैंगस्टर पर पूर्व में कई मामले दर्ज हैं। वहीं इसके गैंग में 200 से ज्यादा शूटर शामिल हैं। देश-विदेश में फैले हुए है और वहीं से अपने कारोबार को चला रहे है। काला जठेड़ी पर मकोका भी लगा हुआ था। वह कई सालों से अपराध की दुनिया में शामिल था।

स्पेशल सेल डीसीपी मनीषी चंद्रा ने बताया कि स्पेशल सेल टीम काफी समय से काला जठेड़ी के पीछे लगी हुई थी। इस दौरान टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से सहारनपुर से शुक्रवार को काला जठेड़ी को गिरफ्तार कर किया। आरोपी ने पुलिस से बचकर भागने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने उसे पिस्टल से साथ मौके पर ही दबोच लिया। फिलहाल स्पेशल सेल की टीम से पूछताछ कर रही है। काला जठेड़ी को आतंक का पयाय कहा जाने लगा था।

दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार सोनीपत राई के गांव जठेड़ी निवासी गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान समेत पांच राज्यों का मुख्य आरोपी है। उसने ज्यादा पढ़ाई नहीं की है और छोटे-मोटे काम करता था। जून 2009 में उसने हरियाणा में लूट के दौरान पहली हत्या की थी, जिसके बाद से उसके जुर्म का अंजाम देता चला गया। काला पहले लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता था, लेकिन अब वह खुद का गैंग चलाता है। इस गिरोह को काला जठेड़ी व लारेंस विश्राई कहा जाता है।

यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार की ओर से जल्द ही किसानों के खातों में आने वाली है 9वीं किस्त, ऐसे करें अप्लाई


संबंधित समाचार