होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Mohali MMS Scandal: खत्म हुआ छात्रों का धरना-प्रदर्शन, हफ्ते भर के लिए यूनिवर्सिटी बंद

Mohali MMS Scandal: खत्म हुआ छात्रों का धरना-प्रदर्शन, हफ्ते भर के लिए यूनिवर्सिटी बंद

 

चंडीगढ़ की एक निजी यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) में देर रात विद्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन खत्म हो गया। सीयू ने छात्रों की मांगों को मान लिया है। डीसी और आईजी की मौजूदगी में सभी मांगों पर सहमति बन चुकी है। वहीं, धरना प्रदर्शन में शामिल किसी भी छात्र पर कोई कार्रवाई नहीं करने का फैसला लिया गया है। हॉस्टल वार्डन को भी बदलने की मांग मान ली गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हफ्ते भर के लिए यूनिवर्सिटी बंद कर दी गई है। हॉस्टल की टाइमिंग भी बदल गई है। वहीं, छात्र कैंपस छोड़ कर घर जा रहे हैं। इसके साथ ही लड़िकयों के हॉस्टल में पहनावे पर कोई भी पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। इस मामले में अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, वीडियो बनाने वाली लड़की और उसका ब्वॉयफ्रेंड को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

छात्राओं के आपत्तिजनक Video Viral
आपको बता दें कि शनिवार आधी रात चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में कुछ छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल होने की खबर सामने आई थी। जिसके बाद उसी छात्रों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया जो रविवार को भी दिनभर लगातार जारी रहा। उन्हें तितर-बितर करने पहुंची पुलिस के साथ उनका जमकर टकराव हुआ।

आरोप है कि कई छात्राओं ने MMS Leak होने के बाद खुदकुशी का प्रयास भी किया, हालांकि यूनिवर्सिटी और पुलिस ने इससे साफ इंकार किया है। वैसे तीन छात्राओं को तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



मामले में पुलिस ने वीडियो शूट कर अपने दोस्त को भेजने के आरोप में एक छात्रा को गिरफ्तार किया है। रविवार देर शाम तक छात्र यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए परिसर के बाहर जोरदार प्रदर्शन कर रहे थे।

इनका आरोप है कि कम से कम 8 छात्राओं ने वीडियो वायरल होने के बाद खुदकुशी की कोशिश की है। पुलिस ने आरोपी छात्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 354-सी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें- MMS Scandal : रोहड़ू में हुई थी आरोपी छात्रा और युवक की दोस्ती, छानबीन जारी


संबंधित समाचार