होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

MMA Finals: जारी है रितु फोगाट का जलवा, फाइनल में अब इस चैंपियन से भिड़ेंगी

MMA Finals: जारी है रितु फोगाट का जलवा, फाइनल में अब इस चैंपियन से भिड़ेंगी

 

किक-बॉक्सिंग में कदम रखते ही पूर्व भारतीय महिला रेसलर रितु फोगाट (Ritu Phogat) ने कमाल कर दिया है। इसके साथ ही वह देश की पहली महिला मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स चैंपियन (MMA Champion) बनने के बेहद करीब हैं। अब उनका वन विमेंस एटम वेट (48 किग्रा वर्ग) वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप मिक्स मार्शल आर्ट्स का फाइनल मुकाबला Stamp Fairtex से होगा। ये मुकाबला अगले महीने 3 दिसंबर को खेला जाएगा।

बता दें कि इस समय रितु फोगाट चौथे नंबर पर हैं। अब वह सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में अपने अगले मैच की तैयारी में जुट गई हैं। इस मुकाबले में उन्होंने थाईलैंड की चैंपियन को हराने की पूरी तैयारी कर ली है। वहीं रितु फोगाट ने कहा कि भारत को अब तक एमएमए महिला चैंपियन नहीं मिली है। इस लिए मैं पूरी कोशिश करूंगी कि देश का नाम रोशन कर सकूं। गौरतलब है कि मॉय थाई एक थाईलैंड की मार्शल आर्ट्स की फॉर्म है। Stamp Fairtex पूर्व माय थाई वर्ल्ड चैंपियन है। 

Also Read- WINTER HEALTH TIPS: सर्दियों में करेले के जूस का सेवन करने से मिलते है ये गजब के फायदे

इस फॉर्मेंट में Stamp Fairtex को काफी खतरनाक स्ट्राइकर माना जाता है। जबकि रितु फोगाट ने इस खतरनाक थाईलैंड खिलाड़ी के लिए कहा कि उन्हें इससे डर नहीं लगता। साथ ही उन्होंने कहा कि उनका रेसलिंग का अनुभव इस थाई खिलाड़ी के खिलाफ लड़ने में काफी मदद करेगा। 

 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ Kanpur Test: श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में ही इस दिग्गज को पछाड़ रचा नया कीर्तिमान


संबंधित समाचार