होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Men Bun Hair Style: लंबे बालों वाले लड़कें अपनाएं ये हेयरस्टाइल, जो लुक में चार-चांद लगा देंगे

Men Bun Hair Style: लंबे बालों वाले लड़कें अपनाएं ये हेयरस्टाइल, जो लुक में चार-चांद लगा देंगे

 

Men Bun Hair Style: आपने लड़कों के अक्सर छोटे बाल ही देखें होंगे और कई लोगों को यह कहते भी सुना होगा कि लड़कों को छोटे बाल ही रखने चाहिए लेकिन कई लड़के ऐसे होते है जिनके बाल लंबे होते है उन्हें बालों को लंबा रखना पंसद होता है। ऐसे में आज हम आपको लंबे बालों के लिए ‘बन हेयर स्टाइल’ बताने जा रहे है।

लड़कों के ‘बन हेयर स्टाइल’ एक प्रकार का हेयरस्टाइल है जिसे ‘मैन बन’ कहा जाता है,  सिर के ऊपर सभी बालों को इकट्ठा करके रबर बैंड से बांधा जाता है। यह हेयरस्टाइल आजकल के दिनों में काफी चलन में देखने को मिलता है, और यहां तक कि कई सेलेब्रिटी भी इस हेयरस्टाइल को कैरी करते है। 

लंबे बालों के लिए 'बन हेयरस्टाइल’

हाफ बन

जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है हाफ यानि आधा, इस ‘हाफ बन’ में सिर्फ आधे बालों का ही बन बनाया जाता है। ये ‘बन’ उन लड़कों पर अच्छा लगता है जिन लड़कों के बाल कंधों से भी नीचे है, उन्हीं पर यह ‘बन’ अच्छा लगता है। 

लो बन

‘लो बन’ बनाने के लिए आपको यह ‘बन’ सिर में पीछे की ओर बनाना होगा। यह ‘बन’ सिर के क्राउन पर नहीं बनता बल्कि सिर के पीछे नीचे की ओर बनाया जाता है।

दाढ़ी के साथ मेसी ‘बन’ हेयरस्टाइल 

मेसी ‘बन हेयरस्टाइल’ बनाकर बड़ी उम्र के लड़के युवा और हॉट दिख सकते हैं। यह हेयरस्टाइल लंबे बालों की लंबाई वाले लोगों के लिए सही है। यदि आप पार्टियों में जा रहे है तो वहां के लिए यह हेयरस्टाइल ट्राई कर सकते है।

अंडरकट ‘बन’ हेयरस्टाइल

लड़कों को यह ‘अंडरकट बन हेयरस्टाइल’ काफी पसंद आता है। यह ‘बन हेयरस्टाइल’ सिर के किनारों पर बहुत ऊपर से शुरू होता हैं, और बाकी के बालों को साइड से शेव किया जाता है। यह ‘अंडरकट बन हेयरस्टाइल’ उन पुरुषों के लिए बहुत अच्छा है जिनके पतले और लंबे बालों के साथ लंबे चेहरे हैं। यह हेयरस्टाइल शादियों और फॉर्मल इवेंट्स में काफी बेहतरीन लगता है।

बालों की थिकनेस भी है जरूरी

‘मैन बन’ की स्टाइल पर बालों के टाइप का भी असर पड़ता है। ‘बन’ बनाते समय ध्यान दें की आपके बाल ना तो ज्यादा मोटे हो और ना ही ज्यादा पतले क्योंकि ज्यादा मोटे या ज्यादा पतले बालों का बन नहीं बन पाता।


ट्रिमिंग है जरूरी

यदि आपके बाल लंबे है तो इनका विशेष ख्याल रखने की जरुरत होती है। समय-समय पर इन्हें ट्रिम कराते रहे। ऐसा करने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है और 
बालों के टिप दो मुंहें से बचे रहते है। 

‘बन’ हेयरस्टाइल को अपनाकर आप एक डिफरेंट लुक पा सकते है जो आपको बाकी लोगों से अलग बनाएगा। 
 


संबंधित समाचार