होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Mandi : जोगिंदर नगर के गुम्मा में भूस्खलन से मंडी-पठानकोट हाईवे बंद, परीक्षार्थी फंसे

Mandi : जोगिंदर नगर के गुम्मा में भूस्खलन से मंडी-पठानकोट हाईवे बंद, परीक्षार्थी फंसे

 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) जिले के जोगिंदर नगर के गुम्मा में भूस्खलन (Landslide) के कारण मंडी पठानकोट हाईवे आधी रात से बंद है। वहीं, आज मंडी और सुंदर नगर में टैट और सीआरपीएफ की परीक्षा भी है, हाईवे जाम होने की वजह से परीक्षार्थी बीच में ही फंस गए हैं। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि सामरिक दृष्टि से अहम मंडी पठानकोट हाईवे पर आधी रात से ही यातायात ठप है। जोगिंदर नगर शहर से करीब 10 किलोमीटर दूर सड़क पर चट्टान और भारी मलबा गिरने से हाईवे पर सैकड़ों वाहन बीच में ही फंस गए हैं। परीक्षार्थी भी उन्हीं में फंसे हुए हैं।

घंटों बाद भी विभाग की मशीनरी हाईवे बहाली के लिए घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाई है। इससे मौके पर फंसे यात्रियों और परीक्षार्थियों में काफी गुस्सा है। बताया जा रहा है आधी रात करीब दो बजे से सड़क पर पत्थर और मलबा गिरना अचानक शुरू हो गया था। सुबह होते ही हाईवे पूरी तरह से मलबे से घिर गया।

जोगिंदर नगर शहर से होकर एक जेसीबी मशीन गुम्मा (gumma) की ओर रवाना हुई। ऐसे में हाईवे बहाली के लिए करीब एक घंटे का समय और लग सकता है। एसडीएम जोगिंदर डॉ मेजर विशाल शर्मा ने इस पर बताया कि हाईवे बंद होने की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर विभागीय अधिकारियों और पुलिस को रवाना कर दिया गया है। हाईवे बहाली का काम शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें- अब 21 और 22 अगस्त को शिमला में होगा राष्ट्रीय आईपीएस महिला सम्मेलन


संबंधित समाचार