होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

देश के लिए जान दे दूंगी, बंगाल में लागू नहीं होने दूंगी UCC,CAA और NRC- ममता बनर्जी

देश के लिए जान दे दूंगी, बंगाल में लागू नहीं होने दूंगी UCC,CAA और NRC- ममता बनर्जी

 

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईद के मौके पर गुरुवार, 11 अप्रैल को कोलकाता में रेड रोड पर आयोजित समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने मुस्लिम समुदाय को ईद की मुबारकबाद दी। सीएम ने कहा कि यह खुशियों की ईद है। यह ताकत देने की ईद है। इस ईद को एक महीने तक उपवास करके मनाना बहुत बड़ी बात है।
ईद के मौके पर ममता बनर्जी ने एक कसम भी खाई। उन्होंने कहा कि हम देश के लिए खूब बहाने को तैयार हैं। लेकिन अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। मुझे सर्वधर्म समभाव चाहिए। हम बंगाल में सीएए, एनआरसी और यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू नहीं होने देंगे। 
ख़ुदी को कर बुलंद इतना कि...
ममता बनर्जी ने समारोह में अल्लामा इकबाल का शेर पढ़ा। कहा- ख़ुदी को कर बुलंद इतना कि हर तक़दीर से पहले. ख़ुदा बंदे से ख़ुद पूछे बता तेरी रज़ा क्या है? पहली बार बंगाल मुख्यमंत्री ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर तृणमूल कांग्रेस की स्थिति को स्पष्ट किया है। लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले उनका यह स्टैंड काफी अहम माना जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस बंगाल में मुस्लिम वोटों को अपने पाले में करने के लिए लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यूसीसी के खिलाफ एक जन अभियान बनाना चाहती है। 
हम रॉयल बंगाल टाइगर
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम रॉयल बंगाल टाइगर की तरह हैं। मैं अपने देश के लिए मरने को तैयार हूं। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के दौरान आप मुस्लिम नेताओं को फोन करते हैं। पूछते हैं कि आप क्या चाहते हैं। मैं कहती हूं कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए। बस उन्हें प्यार चाहिए। यह यूसीसी स्वीकार नहीं करेंगे। आप मुझे जेल भेज सकते हैं। लेकिन मेरा मानना है कि मुद्दे लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूर-ए-खुदा होता है। 
कोई दंगा करने आए तो चुप रहिए
ममता बनर्जी ने मुस्लिम समुदाय से अपील की और बीजेपी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि अगर कोई दंगा करने आता है, तो आपको चुप रहना चाहिए। अपना सिर ठंडा रखना चाहिए। अगर कोई विस्फोट होता है, तो वे (भाजपा) सबको गिरफ्तार करने के लिए एनआईए भेजते हैं। गिरफ्तार करके सब लोग, तुम्हारा देश वीरान हो जाएगा। हमें एक खूबसूरत आसमान चाहिए, जिसके लिए सभी को एक साथ रहना होगा। 


संबंधित समाचार