होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शादी के बाद बोरिंग लाइफ को यूं बनाए रोमांटिक, रिश्ते में आएगा नयापन

शादी के बाद बोरिंग लाइफ को यूं बनाए रोमांटिक, रिश्ते में आएगा नयापन

 

किसी से प्यार करना बहुत आसान है लेकिन उस प्यार को बिना किसी शर्त, अहंकार और परिस्थितियों को किनारे रख कर निभा पाना बहुत से लोगों के लिए मुश्किल होता है। ऐसा प्यार जहां आप अपने प्यार के लिए हर परेशानी और बाधाओं को पार करने के लिए तैयार रहते हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि एक सफल शादी (Successful Marriage) और रिलेशनशिप (Relationship) में एक ही व्यक्ति से कई बार प्यार करना पड़ता है। ऐसा अकसर होता है कि समय के साथ कपल अपने बीच इस प्यार के स्पार्क (Spark) को कम या फिर खत्म ही पाते हैं। आपने वो कहावत भी सुनी होगी कि प्यार के लिए कोई नुस्खा नहीं है सिवाय और ज्यादा प्यार करने के।

शादी (Marriage) का दूसरा पहलू यह है कि जब आप अपना हर दिन एक साथ बिताते हैं तो यह नीरस हो सकता है। शादी एक लॉन्ग टाइम कमिटमेंट (Long Time Commitment) है जहां दो लोग परस्पर प्रेम, विश्वास और सम्मान में बंधे होते हैं लेकिन कुछ समय बाद, चीजें सांसारिक हो जाती हैं और कपल खुद को दूसरी चीजों की शरण में पाते हैं। अगर आपके साथ भी रिलेशनशिप में ऐसा ही कुछ हो रहा है तो हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ टिप्स जिन्हें फॉलो करके आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में स्पार्क वापस ला सकते हैं...

एकसाथ समय बिताएं और पार्टनर को एक्टिव होकर सुनें

अपने रिलेशनशिप में स्पार्क को जीवित रखने के लिए, अपने साथी के साथ अधिक समय बिताएं। इसके लिए आप नई जगहों पर जा सकते हैं या अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट में जा सकते हैं। छोटी-छोटी चीजों को सेलिब्रेट करने बाहर जाएं या फिर अपनी शाम को खास बनाएं। अच्छे से तैयार होना और अपने पार्टनर को दूसरों को दिखाना आपके रिश्ते में कॉन्फिडेंस जोड़ सकता है। जब आप किसी डेट पर बाहर जाएं तो इसे अपनी पहली डेट मानें, लंबे समय तक आई कॉन्टैक्ट रखें और सक्रिय रूप से सुनने की आदत डालें।

अपने प्यार को ग्रैटिट्यूड के साथ दिखाएं

हम सभी तारीफ सुनना पसंद करते हैं, खासकर तब जब ये हमारे अपनों से हों। अपने साथी पर अपना प्यार और ग्रैटिट्यूड बरसाने से कभी न हिचकिचाएं। एक साधारण थैंक्यू नोट या गाल पर एक किस उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकती है। उन्हें याद दिलाएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। हमेशा ध्यान रखें कि हम जितना अधिक देते हैं, उतना ही अधिक हमें मिलता है।

सैक्सुअल इंटिमेसी बढ़ाएं

हमारे पार्टनर हमारी सैक्सुअल और इमोशनल फीलिंग शेयर करने के लिए एक सिक्योर प्लेस होना चाहिए। अपनी सैक्सुअल आवश्यकताओं के बारे में नियमित रूप से संवाद करने से आपको एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलती है और इससे लवमेकिंग भी अच्छी हो जाती है। एक हैप्पी सेक्स लाइफ होने से एक हेल्दी रिलेशनशिप बनता है।

यह भी पढ़ें- रिलेशनशिप को प्यारा और मजबूत बनाने के लिए इन खराब आदतों से रहें दूर


संबंधित समाचार