होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रामलीला मैदान में महापंचायत आज, MSP गारंटी कानून व अन्य मांगों को लेकर दिल्ली पहुंचे किसान

रामलीला मैदान में महापंचायत आज, MSP गारंटी कानून व अन्य मांगों को लेकर दिल्ली पहुंचे किसान

 

Haryana:किसानों ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का फैसला कर लिया है। जिसको लेकर हरियाणा के किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली महापंचायत के लिए रवाना हो रहे हैं। किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी बातों पर सहमति नहीं बनती तो एक बार फिर किसान बड़े आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे। वहीं किसानों का प्रयास है कि 2024 में होने वाले चुनाव से पहले वह सभी मांगों पर सहमति बनवा लें।

 

पगड़ी संभाल जट्टा भारतीय किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष मनदीप नाथवान ने बताया कि दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में केंद्र सरकार के खिलाफ रैली रखी गई है। इसमें शामिल होने के लिए अलग अलग वाहनों में किसान फतेहाबाद जिले से रवाना हुए हैं। उन्होंने कहा कि एमएसपी पर गारंटी कानून, बिजली बिल विधेयक 2020 वापस करवाने, किसानों के कर्ज माफ करने सहित कई मांगो को इस रैली में उठाया जाएगा और सरकार के खिलाफ फिर से आंदोलन तेज करने का फैसला लिया जाएगा।

एक दिवसीय सरकार का विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम
दिल्ली रामलीला ग्राउंड में उनका एक दिवसीय सरकार का विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम हैं। इसके बाद यदि सरकार ने किसानों की मांगें नहीं मानी तो संसद का घेराव करने का भी मोर्चा फैसला ले सकता है। भाकियू टिकैत ग्रुप के प्रदेशाध्यक्ष रतन मान ने बताया कि मांगों को लेकर किसान रविवार से ही दिल्ली पहुंचना शुरू हो गए थे। इस बार किसान ट्रेन से अधिक संख्या में पहुंचे हैं। 

भाकियू टिकैत ग्रुप के जिला कोषाध्यक्ष सतपाल दिल्लोंवाली ने कहा कि जिला कैथल से लगभग 700 किसान दिल्ली पहुंचे है। अधिकांश किसान ट्रेन में गए है। कई गांवों के किसानों ने मिलकर बस व गाड़ियां भी गई है। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य मांगें एमएसपी पर गारंटी कानून, बिजली बिल विधेयक 2020 वापस कराना, किसान कर्ज मुक्त हो व लखीमपुर खीरी में दर्ज मुकदमे वापस करवाने की है।

दिल्ली और हरियाणा पुलिस अलर्ट पर
सोनीपत से भी एमएसपी गारंटी कानून व अन्य मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली महापंचायत के लिए रवाना हुए हैं। जानकारी के अनुसार देश के सभी राज्यों से रामलीला मैदान में किसान एकजुट होंगे। जिसके चलते जीटी रोड पर कुंडली–सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली और हरियाणा पुलिस अलर्ट पर है। वहीं कुंडली–सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने बैरिकेटिंग की है तो दिल्ली जाने वाले वाहनों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। 


 


संबंधित समाचार