होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP में बीजेपी का 12 सीटों को लेकर फंसा पेंच, क्या बृजभूषण शरण सिंह को मिलेगा टिकट?

UP में बीजेपी का 12 सीटों को लेकर फंसा पेंच, क्या बृजभूषण शरण सिंह को मिलेगा टिकट?


 

UP BJP: भारत में 80 लोकसभा सीटों वाला राज्य उत्तर-प्रदेश में बीजेपी का 12 सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है।  माना जा रहा है कि बीजेपी 10 अप्रैल तक इन सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। जिन  12 सीटों पर उम्मीदवार घोषित होने हैं, उनमें मैनपुरी, रायबरेली, गाजीपुर, बलिया, भदोही, मछलीशहर, प्रयागराज, फूलपुर, कौशांबी, देवरिया, फिरोजाबाद और कैसरगंज शामिल हैं, साथ ही प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ चार सीटों पर उप चुनाव भी होने है, उपचुनाव के लिए भी बीजेपी के अपने प्रत्याशी घोषित करने हैं।

वर्तमान सांसद हैं बृजभूषण

यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी ने अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। यहां से वर्तमान बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों द्वारा यौन शोषण के आरोप लगाने के बाद बीजेपी बृजभूषण शरण सिंह पर दांव लगाने से बच रही है।

खबरों के मुताबिक बृजभूषण खुद इस सीट से चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं जबकि बीजेपी ने उनकी पत्नी और बेटे को चुनाव लड़ाने का ऑफर दिया है। वहीं बृजभूषण के हठ को देखते हुए बीजेपी अब एमपी-एमएलए कोर्ट दिल्ली के फैसले की प्रतीक्षा कर रहा है। बृजभूषण के एक मामले में अंतिम सुनवाई होनी है, कयास लगाए जा रहे है कि शायद कोर्ट की सुनवाई के बाद बीजेपी कोई फैसला लेगी। 

विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी भी होंगे घोषित

लोकसभा की 12 सीटों के उम्मीदवारों की सूची के साथ ही उन चार विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की भी सूची जारी होगी, जिनपर उपचुनाव होने हैं। इनमें लखनऊ पूरब, ददरौल (शाहजहांपुर), गैसड़ी (बलरामपुर) और दुद्धी (सोनभद्र) शामिल हैं। इनमें तीन सीटों पर भाजपा जीती थीं, जबकि गैसड़ी में सपा।

लखनऊ पूरब सीट विधायक आशुतोष टंडन और ददरौल विधायक मानवेंद्र सिंह के निधन की वजह से खाली हुई है। जबकि एक मामले में सजा के बाद भाजपा विधायक रहे रामदुलार गोंड को अयोग्य करार दिए जाने की वजह से दुद्धी सीट खाली हुई है। 

बता दें कि ददरौल सीट पर चौथे चरण में 13 मई को, लखनऊ पूरब सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को, गैसड़ी सीट पर छठवें चरण में 25 मई को और दुद्धी सीट पर सातवें चरण में 1 जून को मतदान होने है, जिनके प्रत्याशी अभी घोषित होने बाकी हैं।


संबंधित समाचार