होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Landslide: चट्टानें गिरने से मनाली-लेह हाईवे 15 घंटे से बाधित, कई वाहन फंसे

Landslide: चट्टानें गिरने से मनाली-लेह हाईवे 15 घंटे से बाधित, कई वाहन फंसे

 

पलचान (Palchan) के पास चट्टान दरकने से मनाली-लेह हाईवे (Manali-Leh Highway) मार्ग बाधित हो गया हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार रात करीब 9 बजे सड़क पर भारी भरकम चट्टानें गिर गईं। इस वजह से दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही रुक गई हैं। सेना, बागवानों और पर्यटकों समेत सैकड़ों वाहन पिछले 15 घंटे से वहां फंसे हुए हैं। इस पर एसडीएम मनाली सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि सड़क मार्ग बहाल करने की कोशिश लगातार जारी है।

आज भी सूबे के कई क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं। प्रदेश में लगातार 26 से 29 जुलाई तक भारी बारिश का ऑरेंज-येलो अलर्ट (orange-yellow alert) जारी किया गया है। बारिश की आशंका के चलते लोगों से नदी-नालों के नजदीक नहीं जाने की अपील की गई है। वहीं, पूरे प्रदेश में एक अगस्त तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई गई है।  

बता दें कि कुल्लू (Kullu) जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर पर्यटकों को नदी-नालों के समीप नहीं जाने की हिदायत दी है। प्रशासन ने ब्यास (beas), सरवरी नदी (Sarvari River) के अलावा नालों के पास रहने वाले प्रवासी व आम लोगों से भी खतरे वाली जगहों पर न जाने की अपील की है। गौरतलब है कि बारिश के दौरान प्रशासन ने किसी भी घटना से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन टीम (Disaster Management Team) को सतर्क रहने को कहा है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


संबंधित समाचार