होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जानें पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटाए जाने के बाद क्या बोलीं किरण बेदी?

जानें पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटाए जाने के बाद क्या बोलीं किरण बेदी?

 

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की पूर्व अधिकारी किरण बेदी को पुडुचेरी के उप राज्यपाल पद से हटा दिया गया है। यह जानकारी मंगलवार देर रात राष्ट्रपति भवन की ओर से दी गई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय से जारी वक्तव्य में बताया गया है कि डॉ. बेदी को पुडुचेरी के उप राज्यपाल पद से हटा दिया गया है। वही, राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार ने एक बयान के अनुसार, किरण बेदी की जगह  तेलंगाना के राज्यपाल डॉक्टर तमिलिसाई सुंदरराजन को उप-राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

बता दें कि राष्ट्रपति का आदेश राजनीतिक संकट के बीच आया है जहां सत्तारूढ़ काग्रेस सरकार मंगलवार को एक और विधायक के पार्टी छोड़ने के बाद अल्पमत में आ गई। बेदी और नारायणसामी के बीच कई मुद्दों पर टकराव रहा है। वही, पद से हटाए जाने के बाद बुधवार सुबह किरण बेदी ने ट्वीट करके उनके साथ काम करने वाले और पुडुचेरी के लोगों का आभार जताया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'उन सभी का शुक्रिया, जो पुदुच्चेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरी यात्रा के हिस्सा थे। पुडुचेरी के लोगों और सरकारी अधिकारियों का शुक्रिया।' इसके अलावा ट्वीट में एक पत्र ट्वीट साझा करते हुए उन्होंने लिखा कि पुडुचेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरे अनुभव के लिए मैं भारत सरकार की आभारी रहूंगी। मैं उन सब का भी आभार जताती हूं, जिन्होंने मेरे साथ काम किया। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पूरे भरोसे के साथ कह सकती हूं कि मेरे इस कार्यकाल के दौरान राजनिवास टीम ने पूरी लगन से जनहित के लिए काम किया है। पुडुचेरी का बहुत उज्ज्वल भविष्य है। यह अब लोगों के हाथ में है।

इससे पहले किरण बेदी ने आज सुबह एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने एक डायरी का कवर शेयर किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'उदार हृदय, तीव्र दिमाग, साहसी जज़्बा'। उन्होंने लिखा है कि यह उनकी टेबल पर रखी एक डायरी का कवर है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ को दहलाने की साजिश नाकाम, यूपी एसटीएफ ने विस्फोटक के साथ PFI के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार


संबंधित समाचार