होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

‘किस डे’ पर भूलकर भी न करें ये गलतियां

‘किस डे’ पर भूलकर भी न करें ये गलतियां

 

वैलेंटाइन वीक  में सबसे ज्यादा जिस दिन का कपल्स को इंतजार रहता है वो दिन आ गया। यानि कि आज किस डे है। जिस दो प्यार करने वाले एक दूसरे को किस कर अपने प्यार का इजहार करते हैं। किस डे का नाम सुनते ही प्रेमियों की धड़कनें बढ़ जाती हैं। कहा भी गया है कि Kiss is the Signature of Love, यानी चुंबन प्यार का हस्ताक्षर है।

ऐसे तो किसी को किस करने के लिए किसी खास दिन का इंतजार करने की जरूरत नहीं है, लेकिन वैलेंटाइन वीक में जब हर एहसास और हर रिश्ते के नाम एक दिन कर दिया गया है, तो भला किस को क्यों छोड़ें? हर प्रेमी-प्रेमिका अपने साथी को किस करना, यानी चूमना चाहते हैं और लगभग हर बार उन्हें अपने साथी को किस करने के लिए थोड़ी हिचकिचाहट और थोड़े इनकार का सामना करना ही पड़ता है, लेकिन आज के दिन मना करना आपके प्यार के लिए मुश्किल होगा।

किस करने के केवल भावनात्मक फायदे ही नहीं हैं बल्कि इसके स्वास्थ्य से जुड़े फायदे भी हैं। केवल 10 सेकेंड की किस में 80 मिलियन बैक्टीरिया का आदान-प्रदान होता है। ये बैक्टीरिया आपके शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं, जिनसे न सिर्फ इम्यूनिटी सिस्टम को बढ़ावा मिलता है, बल्कि शरीर को कई तरह की बीमारियों से लड़ने की ताकत भी मिलती है। 

यह भी पढ़ें- HAPPY HUG DAY : अपनो से हो गई हैं दूरियां, तो दीजिए एक जादू की झप्पी


संबंधित समाचार