होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

HAPPY HUG DAY : अपनो से हो गई हैं दूरियां, तो दीजिए एक जादू की झप्पी

HAPPY HUG DAY : अपनो से हो गई हैं दूरियां, तो दीजिए एक जादू की झप्पी

 

ऐ जिन्दगी गले लगा ले, हमने भी तेरे हर इक गम को गले से लगाया है। ये गान तो आपने सुना ही होगा और आज गले लगने का दिन है यानि कि आज HUG DAY है। जिस दिन आप अपनों को गिले शिकवे भुलाकर गले लगाते है। चाहें जिंदगी में कितना भी गम हो लेकिन एक जादू की झप्पी आपका गम हल्का कर सकती है।  

किसी को गले लगाना सिर्फ हमारी चाहत नहीं बल्कि शरीर की जरूरत भी है। गले मिलने से सिर्फ गिले शिकवे ही नहीं बल्कि बीमारियां भी दूर होती हैं और गले मिलने के कई फायदे भी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपको 1 दिन में कितनी बार गले मिलना चाहिए। फैमिली थेरपिस्ट वर्जिनिया सैटिर की मानें तो हमें हर दिन जीवित रहने के लिए कम से कम 4 बार गले मिलना जरूरी है।

इतना ही नहीं अगर आप चाहते हैं कि आपका पालन पोषण सही तरीके से हो और जीवन निर्वाह में किसी तरह की दिक्कत न आए तो हर दिन कम से कम 8 hugs की जरूरत है और अगर आप चाहते हैं कि आपका बेहतर तरीके से विकास तो हर दिन कम से कम 12 बार गले लगना जरूरी है। हमारे जीवन गले लगने की इतनी कमी हो गई है अब एक नया प्रफेशन शुरू हो गया है कडलिस्ट का जिसमें पैसे लेकर लोगों को लगाया जाता है। इसलिए देरी मत कीजिए और अभी अपने चाहने वालों को जादू की झप्पी दे दीजिए।

यह भी पढ़ें- VALENTINE WEEK 2020: PROMISE DAY पर ये वादा किया तो निभाना पड़ेगा...


संबंधित समाचार