होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Jeff Bezos ने नीलाम की अपनी बगल की सीट,गुमनाम यात्री अंतरिक्ष की सैर के लिए 205 करोड़ देने को तैयार

Jeff Bezos ने नीलाम की अपनी बगल की सीट,गुमनाम यात्री अंतरिक्ष की सैर के लिए 205 करोड़ देने को तैयार

 

अमेजन कंपनी के मालिक जेफ बेजोस अंतरिक्ष यात्रा पर निकलने वाले हैं। जिस स्पेसशिप से जेफ रवाना होंगे  उसकी बगल वाली सीट के लिए बोली लगाई गई। इसमें अमेरिकी कंपनी ब्लू ओरिजिन की पहली स्पेस यात्रा के दौरान जेफ बेजोस के साथ सफर करने वाला शख्स चुन लिया गया है। अंतरिक्ष की यात्रा के लिए एक व्यक्ति ने 205 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। लेकिन,अभी तक इस शख्स के नाम का खुलासा नहीं हुआ है।

आपको बता दें जेफ बेजोस के साथ अंतरिक्ष की सैर करने के लिए शख्स को चुनने के लिए 10 मिनट तक नीलामी चली। जिसके बाद दुनिया के 159 देशों से 7600 लोगों ने हिस्सा लिया है। जेफ बेजोस के साथ उनके न्यू शेफर्ड रॉकेट में जाने वाले विजेता का फैसला आखिरी तीन मिनट में लगी बोली के दौरान हुआ। इसके साथ ही विजेता शख्स ने बेजोस के साथ टिकट बुक करने के लिए 2 अरब रुपये से अधिक या 28 मिलियन डॉलर का भुगतान किया।

आपको बता दें ब्लू ओरिजिन के मालिक बेजोस ने अपनी अंतरिक्ष यात्रा के बारे में इंस्टाग्राम पर लिखा, 'धरती को अंतरिक्ष से देखना, आपको बदल देता है, इस ग्रह से आपके रिश्ते को बदल देता है। मैं इस उड़ान में सवार होना चाहता हूं क्योंकि यह एक ऐसी चीज है, जिसे मैं हमेशा से ही अपने जीवन में करना चाहता था। यह एक रोमांच है। यह मेरे लिए बेहद अहम है।' 20 जुलाई वही दिन है जब अमेरिका के अपोलो-11 मिशन ने चांद की सतह पर कदम रखा था।

यह भी पढ़ें- CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली के बाजारों में ऑड-ईवन खत्म, कल से खुलेंगी सभी दुकानें,मॉल्स-होटल


संबंधित समाचार