होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जयराम ठाकुर बोले- हिमाचल प्रदेश के विकास के साथ कोई समझौता नहीं

जयराम ठाकुर बोले- हिमाचल प्रदेश के विकास के साथ कोई समझौता नहीं

 

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रतिपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने कहा है कि यदि कांग्रेस सरकार जनहित में निर्णय नहीं लेगी तो हम पूरी ताकत के साथ निर्णय का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार की शुरुआत अच्छी नहीं रही ऐसी हमें अपेक्षा नहीं थी, जिस प्रकार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सहजता और सरलता के बारे में चर्चा होती थी पर जो काम उनकी सरकार ने किए वह उनके व्यवहार के विपरीत है। पूरे प्रदेश में कार्यालयों को बंद किया गए जो की प्रदेश हित में नहीं है।

उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी सरकार के एक साल के कार्यकाल का समीक्षा हुआ है, यह बंद करना का सिलसिला ठीक नहीं। आने वाले समय में सरकार पांच साल के निर्णय का भी समीक्षा कर सकती है। विधानसभा सत्र में तीन दिन तक वॉक आउट को लेकर जनता में रोष है। इस सरकार को अपने फैसलों के बारे में फिर सोचना चाहिए। हिमाचल के इतिहास में पहली बार इतने काम अंतर के साथ कोई सरकार बनी है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल के गरीब लोगों ने भी सरकार को वोट डाला है, उनके वोट का सम्मान रखना चाहिए, डीजल की दामों को बढ़ाना सही नहीं, इस हिमाचल में महंगाई आएगी। यदि पुरानी पेंशन स्कीम (ओपीएस) देना है तो संस्थान बंद और महंगाई बढ़ाकर नहीं देना चाहिए।

जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि प्रदेश में एक और परंपरा शुरू होने जा रही है अब प्रदेश की योजनाओं के नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। भारत रतन अटल बिहारी वाजपेयी के नाम योजनाओं को अब हिमाचल में राजीव गांधी के नाम पर रखा जा रहा है, यह कोई स्वस्थ परंपरा नहीं है। अटल जी के नाम पर हमने डे बोर्डिंग स्कूल की योजना शुरू की, कई बोर्डिंग स्कूलों का तो शिलान्यास भी हो गया पर अब इस योजना का नाम राजीव गांधी के नाम पर रखा जा रहा है। अटल जी नाम हटाना सही नहीं, अटल जी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते थे और हिमाचल के लोग भी उनसे तहे दिल से जुड़े थे।
 


संबंधित समाचार