होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जयराम ठाकुर का CM के बयान पर पलटवार, कहा- कांग्रेस को 5 सालों के मिली सत्ता, इसे संभालना उनका जिम्मा

जयराम ठाकुर का CM के बयान पर पलटवार, कहा- कांग्रेस को 5 सालों के मिली सत्ता, इसे संभालना उनका जिम्मा

 

Jairam Thakur Byan On CM Sukhu: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुक्खू पर के बीजेपी पर नोटों के दम पर सत्ता हथियाने के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि कहा कांग्रेस को 5 सालों के लिए सत्ता मिली, यदि सीएम इसे संभाल नहीं पाते हैं तो ये उनकी कमजोरी और नालायकी होगी। 

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा, "मुझें सत्ता की कोई भूख नहीं है, मैं तो विपक्ष में नेता के रुप में अपनी भूमिका निभा रहा हूं और अपने धर्म का पालन कर रहा हूं, मेरा धर्म है सरकार का कोई भी काम  जनहित में नहीं होगा तो उसके विरोध में हम बोलेंगे सरकार का काम करने का तरीका सही नहीं होगा और लोकतांत्रिक नहीं होगा तो हम उसका विरोध करेंगे, ऐसे में उनको जो कहना है करना है करें, मैं कुछ नहीं चाह रहा हूं। मैं यही कह रहा हूं कि 5 वर्ष के लिए सत्ता दी गई है और संभालना उनका जिम्मा है, ये हमारा जिम्मा नहीं है। यदि इसे संभाल नहीं पाते हैं तो ऐसी परिस्थिति में मैं यही कहूंगा कि ये अपनी उनकी कमजोरी होगी नालायकी होगी कमी होगी।" 

इसके अलावा जयराम ठाकुर ने कांग्रेस राज्यसभा प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा पर्ची सिस्टम को लेकर हाईकोर्ट में दी गई चुनौती पर भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, "कानूनी तौर अपनी बात रखने को सभी को अधिकार है। हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद भाजपा प्रत्याशी हर्ष महाजन राज्यसभा में शपथ भी ग्रहण कर चुके हैं। हिमाचल प्रदेश में भाजपा प्रत्याशी की जीत से कांग्रेस पार्टी हताश है और कई तरीकों से अपनी पीड़ा को जताने की कोशिश में लगी हुई है"।

बता दें कि जयराम ठाकुर शनिवार देर शाम मंडी में पार्टी के स्थापना दिवस पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं की ओर से निकाली गई बाइक रैली में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे, जिसमें उन्होंने इन तमाम प्रतिक्रिया पर अपना बयान दिया। यह बाइक रैली खलियार से पुरानी मंडी, पुरानी मंडी से भयोली, भयोली से बस स्टैंड होते हुए सेरी मंच में जाकर संपन्न हुई।

कांग्रेस पार्टी की बैक-टू-बैक मीटिंग

शनिवार को दिल्ली में हिमाचल की सियासत छाई रही। दिनभर बैक टू बैक बैठकें आयोजित हुई। सुबह स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित हुई तो दोपहर को कांग्रेस पार्टी समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई।

जबकि शाम छह बजे दोबारा समन्वय समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजीव शुक्ल, स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष भग्तचरण दास, मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल, वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर शामिल थे।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण में लोकसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी पार्टी का प्रचार प्रसार अभियान जारी हैं। जहां एक तरफ बीजेपी ने अपने सभी प्रत्याशी को लेकर तस्वीर साफ की हुई है तो वहीं कांग्रेस पार्टी में अभी भी इस पर कयास लगे हुए है कि किस प्रत्याशी को किस लोकसभा सीट से उतारना है।


संबंधित समाचार