होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना संकट के बीच पुरी और अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू, मंगला आरती में शामिल हुए अमित शाह

कोरोना संकट के बीच पुरी और अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू, मंगला आरती में शामिल हुए अमित शाह

 

कोरोना वायरस संकट काल के बीच ओडिशा के पुरी और गुजरात के अहमदाबाद में आज भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जा रही है। कोरोना की वजह से यात्रा में श्रद्धालुओं को शामिल होने की अनुमति नहीं है। सिर्फ मंदिर परिसर से जुड़े लोग और कुछ अन्य लोगों को यात्रा में शामिल होने की अनुमति है। बता दें कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अहमदाबाद में रथ यात्रा से पहले मंदिर में प्रार्थना की।

जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद में जगन्नाथ यात्रा की शुरुआत की गई, इस दौरान सीएम विजय रुपानी ने भगवान जगन्नाथ के रथ के सामने सोने की झाड़ू से सफाई की अहमदाबाद के जिस रूट से यात्रा निकल रही है, वहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रथयात्रा की देशवासियों को दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को रथ यात्रा की बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है कि भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में सभी श्रद्धालुओं को मेरी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूँ कि प्रभु जगन्नाथ के आशीर्वाद से सभी देशवासियों का जीवन सुख,समृद्धि और स्वास्थ्य से परिपूर्ण बना रहे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने रथ यात्रा की दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि रथ यात्रा के विशेष अवसर पर सभी को बधाई। हम भगवान जगन्नाथ को नमन करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि उनका आशीर्वाद सभी के जीवन में अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाए। जय जगन्नाथ!

यह भी पढ़ें- हरिद्वार जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए निर्देश, करना होगा यह काम


संबंधित समाचार