होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND vs SA: 6 साल बाद इस भारतीय खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी  

IND vs SA: 6 साल बाद इस भारतीय खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी  

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में 2 बड़े बदलाव किए हैं। बीसीसीआई ने वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह जयंत यादव और नवदीप सैनी को टीम में जगह दी गई है। 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी होगी। इस सीरीज का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के पार्ल में खेला जाएगा।

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए जाने के बाद उन्हें वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है। वहीं, सिराज चोटिल हैं और केपटाउन में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। सिराज के बैक-अप के रूप में नवदीप सैनी को वनडे टीम खेलने के लिए जगह दी है।

जयंत यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। हालांकि उन्हें इस सीरीज के एक भी मुकाबले में खिलाया नहीं गया। जयंत ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला पिछले साल दिसंबर में खेला था। वहीं, उन्होंने अपना आखिरी वनडे साल 2016 में खेला था। साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए इस वनडे मुकाबले मैच में जयंत यादव ने 8 रन देकर 1 विकेट चटकाया। इसके अलावा उन्होंने नाबाद 1 रन टीम इंडिया के लिए बनाया था। जयंत के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 5 मुकाबले खेलकर 16 विकेट लिए हैं और बल्लेबाजी करते हुए 35.14 की औसत के साथ 246 रन भी बनाए हैं जिसमे 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है।

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), दीपक चहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव और नवदीप सैनी.

1. पहला वनडे 19 जनवरी पार्ल में दोपहर 2 बजे 
2. दूसरा वनडे 21 जनवरी पार्ल में दोपहर 2 बजे 
3. तीसरा वनडे 23 जनवरी केपटाउन में दोपहर 2 बजे

यह भी पढ़ें- युवा दिवस पर बोले क्रिकेटर ऋषि धवन- 'तनाव से दूर रहने के लिए खेल को बनाएं अपने जीवन का हिस्सा'


संबंधित समाचार