होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

युवा दिवस पर बोले क्रिकेटर ऋषि धवन- 'तनाव से दूर रहने के लिए खेल को बनाएं अपने जीवन का हिस्सा'

युवा दिवस पर बोले क्रिकेटर ऋषि धवन- 'तनाव से दूर रहने के लिए खेल को बनाएं अपने जीवन का हिस्सा'

 

क्रिकेटर ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने राष्ट्रीय युवा दिवस (National Youth Day 2022) पर कहा कि 'नशे और तनाव से दूर रहने के लिए युवाओं को एक खेल जरूर अपनी जिंदगी में खेलना चाहिए। इस खेल को रोजाना एक से आधा घंटा जरूर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमेशा आउटडोर खेलों में ज्यादा हिस्सा लेना चाहिए।'

उन्होंने कहा कि 'इससे वह नशे जैसी बुरी आदत से भी दूर रहेंगे और मन भी शांत रहेगा। जो व्यक्ति मन से ही हार जाता है वह कभी भी सफल नहीं होता। इसलिए हर युवा को अपने मन पर नियंत्रण रखने की कला आनी चाहिए। युवाओं के लिए क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, हॉकी जैसे खेल बहुत ही बेहतर हैं। इनमें अगर कोई युवा दिन में कुछ पल भी खेल लेता है तो उसका तनाव और थकान दूर हो जाती है। इसके साथ ही नशा करने की आदत भी दूर हो जाती है।' बता दें कि ऋषि धवन हिमाचल के मंडी जिले के रहने वाले हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी कप्तानी में हिमाचल की झोली में पहली बार विजय हजारे क्रिकेट ट्रॉफी डाली है।

सामाजिक क्षेत्र में भी एक्टिव
ऋषि धवन का कहना है कि हालांकि उनका पूरा ध्यान एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी करने का है, लेकिन इसके साथ ही वह सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय भूमिका निभाना चाहते हैं। बता दें कि वह मंडी रेडक्रॉस सोसायटी के ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं इस दौरान उन्हें कई जरूरतमंद लोगों के लिए कुछ करने का अवसर मिला। 

यह भी पढ़ें- हिमाचल में बर्फबारी के कारण 774 सड़कें हुईं बंद, देखें शिमला, लाहौल स्पीति समेत कहां हुईं सड़के बंद


संबंधित समाचार