होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UPSC 2023 में हरियाणा के 29 युवाओं ने बारी बाजी, टॉप-100 में 13 हरियाणवी शामिल

UPSC 2023 में हरियाणा के 29 युवाओं ने बारी बाजी, टॉप-100 में 13 हरियाणवी शामिल

 

UPSC Results 2022: बीते दिन मंगलवार को दुनिया की सबसे कठिन परीक्षा यानी UPSC का रिजल्ट जारी हुआ।  ये रिजल्ट UPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर देखा जा सकता है। इस बार के रिजल्ट में लड़कियों का जलवा देखने को मिला है क्योंकि टॉप 5 में तीन लड़किया और 2 लड़के शामिल हैं। इस परीक्षा में इशिता किशोर ने टॉप किया है। वहीं, दूसरे स्थान पर गरिमा लोहिया रही हैं, जबकि तीसरे स्थान पर उमा हरित एन हैं। चौथा स्थान पर मयूर हजारिका और पांचवा स्थान गहना नव्या ने हासिल किया है।

 

हरियाणा के 29 अभ्यर्थियों ने पास की परीक्षा 
वहीं हरियाणा से 29 अभ्यर्थियों ने UPSC परीक्षा पास की। बता दें कि टॉप-10 में भी हरियाणा से अनिरुद्ध यादव ने 8वीं रैंक व कैथल से कनिका गोयल ने 9वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया। टॉप-100 में 13 युवाओं ने जगह बनाई। इनमें फतेहाबाद के गोरखपुर के अभिनव सिवाच, जुलाना के गुसाई खेड़ा की अंकिता पंवार, रेवाड़ी के तुषार कुमार, झज्जर की मुस्कान डागर, गुरुग्राम के प्रांशु, चरखी दादरी के सुनील फोगाट, सोनीपत की निधि कौशिक, कैथल की दिव्यांशी सिंगला, पानीपत की मुस्कान खुराना, हिसार के प्रतीक व जींद के अंकित नैन शामिल हैं।

इनके अलावा महेंद्रगढ़ की दिव्या व अभिरुचि यादव, करनाल की मनस्वी शर्मा, कैथल के मनीष, संध्या व हरदीप, भिवानी के भावेश व राहुल, फरीदाबाद की महिमा कसाना, मेवात के आकिप खान, गुरुग्राम के अनमोल यादव, दीपक यादव व अवधेश जाजोरिया, अंबाला से आकृति, पंचकूला से मयंक मोदगिल और एचसीएस की सेकंड टॉपर रह चुकीं प्रगति रानी शामिल हैं। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ली बधाई
इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं देने के साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी । मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं वे पूरी ईमानदारी और निष्ठा से राष्ट्र की सेवा करेंगे। उन्होंने आगे ये भी कहा कि आशा व्यक्ति की कि इन अभ्यर्थियों से प्रेरणा लेकर प्रदेश के अन्य युवा भी निरंतर उच्च लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित होंगे।


 


संबंधित समाचार