होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस की अहम बैठक, INC चुनाव को लेकर हुड्डा जारी करेंगे डेलीगेट्स की सूची

चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस की अहम बैठक, INC चुनाव को लेकर हुड्डा जारी करेंगे डेलीगेट्स की सूची

 

कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) में अंदरूनी घमासान लगातार जारी है। इस बीच चंडीगढ़ (Chandigarh) में राज्य के प्रतिनिधि आज यानी मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय में बैठक कर रहे हैं। इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के डेलीगेट की लिस्ट जारी की जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में शामिल होने वाले ज्यादातर प्रतिनिधि पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) के करीबी है। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश रिटर्निंग ऑफिसर (PRO) तरनचंद भगोड़ा करेंगे।

180 से ज्यादा नाम शामिल
वहीं, जारी होने वाली सूची में 180 से अधिक नाम शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। आरोप हैं कि इस सूची में पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों की संख्या काफी ज्यादा है। इस पर बैठक से पहले कांग्रेस की हरियाणा इकाई के पूर्व अध्यक्ष कुमारी सैलजा (Kumari Selja), किरण चौधरी (Kiran Choudhary) और रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) समेत राज्य के कई नेताओं ने PCC डेलीगेट चुने जाने की प्रक्रिया पर कड़ी आपत्ति जताई। इतना ही नहीं उन्होंने पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री (Madhusudan Mistry) से मुलाकात कर शिकायत की है कि ज्यादातर डेलिगेट भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी लोग हैं। किसी एक नेता के करीबियों को डेलिगेट बनाया जाना सही नहीं है।

24 सितंबर से शुरू होगा नामांकन
हाल ही में कई राज्यों के पीसीसी प्रतिनिधियों ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया था। भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि बैठक 20 सितंबर को की जा रही है। हम सभी से सलाह मशविरा कर ही प्रस्ताव पारित करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन 24 सितंबर से शुरू हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Mohali MMS Scandal: खत्म हुआ छात्रों का धरना-प्रदर्शन, हफ्ते भर के लिए यूनिवर्सिटी बंद


संबंधित समाचार