होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अवैध शराब की फैक्ट्री मामला: हमीरपुर में फैशन डिजाइनर की मौत का मामला एक बार फिर चर्चा में

अवैध शराब की फैक्ट्री मामला: हमीरपुर में फैशन डिजाइनर की मौत का मामला एक बार फिर चर्चा में

 

जिला हमीरपुर (Hamirpur) के गांव पन्याला में आज से चार साल पहले हुई एक फैशन डिजाइनर की मौत का मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया है। बता दें कि जहां यह फैशन डिजाइनर रहती थी, उसी बहुमंजिला इमारत में  एसआईटी (SIT) ने दो दिन पहले अवैध शराब की फैक्ट्री (illegal liquor factory) पकड़ी है। फैशन डिजाइनर युवती की पहचान 21 वर्षीय दीक्षा राणा निवासी गांव सूहीं, 32 मील थाना उपमंडल नूरपुर जिला कांगड़ा के तौर पर हुई थी।

मृतक युवती हमीरपुर के एक निजी संस्थान में फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थी। अचानक 2 जुलाई 2018 को भवन से कुछ दूरी पर गांव गरने का गलू जंगल में पेड़ से लटकी हुई युवती की लाश मिली थी। पुलिस ने हमीरपुर थाना में मामला दर्ज किया था।

फिलहाल इस भवन का मालिक प्रवीण कुमार ठाकुर एसआईटी की हिरासत में है। प्रवीण ग्राम पंचायत देई का नौण में पिछले पांच साल तक उपप्रधान भी रह चुका है। इस बार उसके पिता ने उपप्रधान का चुनाव लड़ा था, लेकिन वह चुनाव हार गया। अब शुक्रवार को एसआईटी ने इसी भवन से शराब की 518 पेटियां और शराब बनाने में प्रयोग होने वाली स्पिरिट, हाइड्रोमीटर, थर्मामीटर, होलोग्राम, खाली बोतलें और बॉटलिंग प्लांट में इस्तेमाल होने वाली मशीनरी बरामद की है।

आरोपी के पिता के भवन में धमाका
बता दें कि जिस बहुमंजिला भवन में अवैध शराब फैक्ट्री चल रही थी, उसके मालिक प्रवीण ठाकुर को भी जहरीली शराब के मामले में आरोपी माना गया है। गौरतलब है प्रवीण ठाकुर के पिता के भवन में बीते साल एक विस्फोट हुआ था। धमाका इतना तेज था कि घर के दरवाजे, खिड़कियां और दुकान का शटर तक टूट कर बाहर गिर गए थे। लेकिन आज दिन तक पता नहीं चल पाया कि इस धमाके का कारण क्या था। किसी को नहीं पता था कि आखिर घर के भीतर ऐसा क्या था, जिससे इतना जोरदार धमाका हुआ। लेकिन अवैध शराब का मामला सामने आते ही उस धमाके की भी चर्चा होने लगी है।  

यह भी पढ़ें- मंडी जहरीली शराब केस: SIT ने पांच और आरोपियों को दबोचा, कार्रवाई जारी


संबंधित समाचार