होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अपने क्रश को करना चाहती हैं अट्रैक्ट तो फॉलो करें ये टिप्स

अपने क्रश को करना चाहती हैं अट्रैक्ट तो फॉलो करें ये टिप्स

 

कभी आपको कोई अच्छा लग जाता है तो कभी आप किसी को अच्छे लगते हैं। ऐसे में एक सवाल है जो सबके सामने आकर खड़ा हो जाता है कि अपने क्रश को अट्रैक्ट किया जाए या फिर उसे लुभाया कैसे जाए। जहां पहले पुरुष ही इस कशमकश में पड़े रहते थे, वहीं अब महिलाएं भी इस बात को लेकर काफी खुलकर सामने आ रही हैं। अगर आपको भी अपने आस-पास ऑफिस, स्कूल, कॉलेज या पड़ोस में कोई पसंद आ गया है तो आप इसी सोच में पड़ी होंगी कि उसे अपनी ओर कैसे आकर्षित किया जाए। अपनी इस स्टोरी में हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ टिप्स जिन्हें फॉलो करके आप अपने क्रश को लुभाने में सफल हो सकती हैं।

खुद पर रखें विश्वास

ज्यादातर मामलों में लड़के शारीरिक आकर्षण से प्रभावित होते हैं। इसलिए, यदि आप अपने क्रश को लुभाने की कोशिश कर रही हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह आपको पहले शारीरिक रूप से नोटिस करे। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता कि आप सुंदर नहीं हैं, तो आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि सुंदरता इस बात पर निर्भर करती है कि आप अपने बारे में कैसा महसूस करते हैं। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप कितनी अच्छी तरह अपना ख्याल रखने में सक्षम हैं और आपके आत्मविश्वास का स्तर कैसा है। आत्मविश्वासी होने के लिए, आपको न केवल खुद से प्यार करना होगा, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आप किसी और की तरह नहीं हैं। दूसरे आपके बारे में क्या सोचते हैं, इसकी परवाह न करें; आपको बस इतना करना है कि मुस्कुराना और एक अच्छा इंसान बने रहना है।

पॉजिटिव रहें

अगर आप हमेशा अपनी खूबसूरत मुस्कान बनाए रखते हैं और दूसरों के बारे में सकारात्मक बात करते हैं, तो यह निश्चित रूप से आपके क्रश को प्रभावित करेगा। अगर आप जीवन को लेकर हमेशा सकारात्मक रहते हैं, तो आपका क्रश आपको सकारात्मक रूप से देखेगा। अगर आप हमेशा अपने बारे में नेगेटिव रहेंगे तो आपका क्रश भी आपको नेगेटिव ही देखेगा। ध्यान रखें कि जब आपके पास कोई लड़का न हो तब भी खुश रहना संभव है। यदि आप सिंगल रहते हुए भी खुश रह सकती हैं, तो यकीन मानिए आपका मिस्टर राइट आपको जल्द ही मिलने वाला है।

बनावट से दूर रियल रहें

सोशल मीडिया के इस युग में, हर कोई समाज को खुश करने और अपने दोस्तों के सर्कल को दिखाने के लिए नकली हो गया है कि वे अच्छा कर रहे हैं। आप सोशल मीडिया पर किसी बढ़िया रेस्टोरेंट के खाने की फोटो पोस्ट करती हैं, कभी बहुत सारे मेकअप के साथ आप अपनी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हैं। तो अपनी इस आदत को बदल डालिए क्योंकि पुरुष उन महिलाओं को पसंद नहीं करते हैं जो नकली क्लासी और फैंसी होती हैं। पुरुष असली लड़कियों को पसंद करते हैं जो ईमानदार, आत्मविश्वासी और भावुक होती हैं। यही कारण है कि किसी और की तरह बनने की कोशिश करने के बजाय खुद को वैसे ही स्वीकार करना महत्वपूर्ण है जैसे आप हैं। अगर आपको अपने लुक्स के बारे में कुछ बदलना है, तो इसे अपने क्रश के लिए न करें। अपने आप के लिए करें।

आत्मनिर्भर बनें

जब आप अपने क्रश को दिखाते हैं कि आप आत्मनिर्भर हैं, तो आप आश्वस्त हो सकते हैं कि यह उन्हें प्रभावित करेगा। यदि आप शायद ही कभी किसी और की मदद के बिना काम करते हैं, तो आपको उस कंफर्ट जोन से बाहर निकलने की जरूरत है। आपको इसका एहसास नहीं हो सकता है, लेकिन हमारे कार्य, शब्द और आदतें हमारे आस-पास के लोगों से प्रभावित होती हैं और क्योंकि हम आश्वस्त होना चाहते हैं कि हम सही चुनाव कर रहे हैं। नई चीजें तब तक आजमाएं जब तक वे सुरक्षित हों और दूसरों के अनुसार खुद में कोई बदलाव न लाएं। जब आपके क्रश को पता चलेगा कि आप सही चीजों के लिए खड़े होने के लिए तैयार हैं, तो वह आपकी ओर अधिक आकर्षित होगा।

फिट रहें

आपको अपने वजन के प्रति जुनूनी होने की जरूरत नहीं है। आप उन लड़कियों में से एक हो सकती हैं जिन्हें स्वाभाविक रूप से सुडौल शरीर का आशीर्वाद प्राप्त है। हालांकि, जब आप फिट रहने में सक्षम होते हैं, तो यह आपके क्रश को प्रभावित करने में आपकी काफी मदद करेगा। जब आप फिट रहते हैं, तो यह एंडोर्फिन हार्मोन को छोड़ता है जिससे आप अधिक सक्रिय हो जाते हैं और आपके द्वारा किए जाने वाले कामों में बेहतर बनने में मदद मिलती है। इसलिए, अपनी पसंद की गतिविधि के लिए समय निकालें जैसे डांस, योग, या यहां तक कि रॉक क्लाइम्बिंग। आप विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण का विकल्प भी चुन सकते हैं जो आपके पूरे शरीर को टोन करने के लिए एक साथ काम करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप हर दिन सक्रिय रहें और आप देखेंगे कि लोग आप पर अधिक ध्यान दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- किसी नए शख्स के साथ डेट पर जाते हुए होती है घबराहट, इन तरीकों से करें कम


संबंधित समाचार