होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अगर डेस्टिनेशन वैडिंग करने का है प्लान, तो ये 5 जगह आपके लिए है बिल्कुल परफेक्ट

अगर डेस्टिनेशन वैडिंग करने का है प्लान, तो ये 5 जगह आपके लिए है बिल्कुल परफेक्ट

 

राजस्थान में एक बहुत ही प्यारी और सुंदर जगह है उदयपुर। जहां हर एक कोने में खूबसूरती बसती है । जो आपके शादी में अलग रॉयल टच देने का काम करेंगी। सबसे अच्छी बात ये है कि यहां शादी करने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च करने पड़ेंगे। कम मेहमानों के साथ यहां शादी करने का इरादा आपके लिए जिंदगीभर यादगार लम्हा बनकर रहेगा।

जयपुर
राजस्थान की दूसरी सबसे खूबसूरत और जानी मानी जगह है जयपुर। जो घूमने के लिहाज से ही नहीं बल्कि शादी-ब्याह के लिए भी एकदम परफेक्ट है। यहां कई ऐसे पुराने किले और इमारतें हैं जो आपकी शादी को रॉयल बना सकते हैं। इतना ही नहीं जयपुर शॉपिंग के लिए भी एक बेहतरीन जगह मानी जाती है।

मसूरी
सर्दियों में हो सकता है कि ये जगह आपको सही नहीं लगे, लेकिन अगर आपकी शादी गर्मियों में होने वाली है तो आप इस जगह को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। चारों तरफ पहाड़ और हरियाली शादी को यादगार तो बनाएगी ही साथ ही कपल फोटोज़ भी लाजवाब आएंगी। दिल्ली में रहने वालों के लिए बजट में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये बेस्ट जगह है।

कसौली
उत्तराखंड और हिमाचल की ज्यादातर जगहें ऐसी हैं जहां खूबसूरत नजारों की कोई कमी नहीं है। साथ ही यहां कम पैसों में घूमने-फिरने से लेकर शादी जैसे बड़े इवेंट को भी बजट में मैनेज किया जा सकता है।

महाबलेश्वर
महाराष्ट्र में इस समय भी मौसम बिल्कुल नॉर्मल होता है जहां आप नॉर्मल कपड़ों में भी कंफर्टेबल रह सकते हैं। तो ये जगह भी शादी करने के लिए सही रहेगा। जहां दूल्हा- दुल्हन ही नहीं मेहमान भी फुल टू एंजॉय कर सकेंगे।

आगरा
दिल्ली से बस कुछ ही घंटों के दूरी पर है आगरा। जो काफी रोमांटिक और रॉयल डेस्टिनेशन है शादी के लिए। अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन बहुत ज्यादा पैसे नहीं खर्च ना चाहते, तो ये आपके लिए सही चोइज़ साबित हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Skin Care Tips: 30 के बाद ऐसे करें अपनी त्वचा की केयर, फिर से जवां नजर आएंगी आप


संबंधित समाचार