होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IB ने Delhi Police को किया अलर्ट, गणतंत्र दिवस पर बम धमाके की आशंका

IB ने Delhi Police को किया अलर्ट, गणतंत्र दिवस पर बम धमाके की आशंका

 

दिल्ली में गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस ने पैनी नजर रखी हुई है। आतंकी हमले की खुफिया सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने 20 जनवरी से राजधानी को ड्रोन रोधी क्षेत्र घोषित कर दिया है। इसके तहत दिल्ली में ड्रोन, पैरा ग्लाइडर, यूएवी, छोटे सूक्ष्म विमान, एयर बैलून पर प्रतिबंध रहेगा।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा कि दिल्ली में ड्रोन रोधी प्रणाली 15 फरवरी तक लागू रहेगी। दरअसल, पुलिस ने ड्रोन हमले की आशंका को देखते हुए एहतियात बरतते हुए शहर में हवा में चीजों के उड़ने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। पुलिस आयुक्त ने बताया कि 20 जनवरी से ड्रोन रोधी क्षेत्र की व्यवस्था लागू कर दी जाएगी।

वहीं इंडिया गेट और भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए मोबाइल पुलिस कंट्रोल रूम वैन का भी इस्तेमाल किया जाएगा। संदिग्धों की पहचान कर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। गाजीपुर मंडी में आईईडी मिलने के बाद अब इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की आशंका की जानकारी दी है। नेताओं समेत कुछ वीआईपी को निशाना बनाने के संकेत हैं।

आईबी से इनपुट है कि प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस गणतंत्र दिवस पर आतंकवादी हमले को अंजाम देने की प्रक्रिया में है। कार में विस्फोटक रखकर संगठन इंडिया गेट और लाल किले के आसपास हमला कर सकते हैं। इनपुट में यह भी है कि सिख फॉर जस्टिस पिछले साल की तरह लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने की घटना को दोहरा सकता है।

आईबी का दावा, आतंकी पाकिस्तान से भारत में विस्फोटक लाए हैं। गाजीपुर मंडी में मिला आईईडी उसी का हिस्सा था। जिस तरह से जम्मू एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला किया गया, उसी तरह आतंकी ड्रोन से भी हमला कर सकते हैं। ड्रोन से परेड रूट या उसके पीछे हमला करने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें- Corona virus update: 24 घंटे में 2 लाख 82 हजार से ज्यादा केस, जानें अब तक का पूरा अपडेट


संबंधित समाचार