होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अपने चेहरे की मांसपेशियों को करें टोन, पढ़े कैसे?

अपने चेहरे की मांसपेशियों को करें टोन, पढ़े कैसे?

 

हमारे चेहरे में 50 से अधिक अलग-अलग मांसपेशियां होती हैं और शरीर के बाकी हिस्सों में से अधिकांश के विपरीत, चेहरे की इन मांसपेशियों का बहुत कम उपयोग किया जाता है. नियमित रूप से चेहरे के व्यायाम करने से आप चेहरे के विभिन्न क्षेत्रों में रक्त के संचार को बढ़ावा देते हैं, इस प्रकार मांसपेशियों और त्वचा में ऑक्सीजन की आपूर्ति पूरी होती है. यह एक उज्ज्वल रंग और सुंदर स्वस्थ चमक का परिणाम देता है.

चेहरे का योग क्या है?

कुछ चेहरे के व्यायाम के विपरीत, चेहरे को आराम और टोनिंग करने के लिए चेहरे का योग केंद्रित है. उसी तरह से जो वास्तविक योग मांसपेशियों के तनाव के क्षेत्रों में काम करता है, चेहरे का योग मांसपेशियों और त्वचा दोनों को आराम देने और कायाकल्प करने के लिए तनावपूर्ण चेहरे के भावों के प्रभावों का मुकाबला करना है. एक चेहरे के योग व्यायाम का एक उदाहरण बस अपनी हथेलियों को अपनी हथेलियों को अपनी बंद आँखों पर रखने से पहले उन्हें रगड़ने के लिए है और जब आप गहरी साँस लेते हैं तो उन्हें कम से कम एक-दो मिनट के लिए वहाँ छोड़ देना चाहिए. यह आंख क्षेत्र से किसी भी तनाव से राहत देगा.

 

चेहरे की एक्सरसाइज करने के टिप्स सही तरीके

लेटे हुए चेहरे के व्यायाम करना सबसे प्रभावी है. सुनिश्चित करें कि आपके चेहरे को छूने से पहले आपके हाथ साफ हों. हर दिन एक ही समय पर अपने चेहरे की फिटनेस दिनचर्या करने की कोशिश करें ताकि आप भूल न जाएं.कभी भी त्वचा पर आक्रामक रूप से खींच या टग न करें - इससे झुर्रियां कम हो सकती हैं. कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज के साथ चेहरे की एक्सरसाइज को मिला कर अपने कॉम्प्लेक्शन को बेहतरीन बढ़ावा दें.


संबंधित समाचार