होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal: कोरोना की वजह से एक हफ्ते और बंद रहेंगे स्कूल, सरकार ने टीचर्स को दिए ये निर्देश

Himachal: कोरोना की वजह से एक हफ्ते और बंद रहेंगे स्कूल, सरकार ने टीचर्स को दिए ये निर्देश

 

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं अब कोरोना के मामलों के ध्यान में रखते हुए प्रदेश में स्कूलों को 21 सितंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन की तरफ से इस को लेकर निर्देश जारी कर दिए गए।

आपदा प्रबंधन की ओर से आदेश में बताया गया है कि बच्चों के स्कूलों को एक बार फिर से 21 सितंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस के केस बढ़ जाने की वजह से राज्य सरकार ने एक हफ्ते और छात्रों को स्कूलों में नहीं बुलाने का निर्णय लिया है। वहीं आदेश में कहा गया है कि शिक्षक पूर्व की तरह ही स्कूलों में पहुंचे और विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई कराएंगे। वहीं कहा है कि इस दौरान स्कूलों में सभी तरह की कोरोना से सावधानियों का पालन करना होगा।

आपको बता दें हिमाचल प्रदेश में एक अगस्त से स्कूलों को खोल दिया गया था। पर कोरोना की वजह से 12 अगस्त को स्कूलों को एक बार फिर से बंद कर दिया गया था। इसके बाद लगातार हिमाचल सरकार कोरोना के मामलों पर नजर रख रही है। जिसके बाद राज्य सरकार ने स्कूलों को एक सप्ताह और बंद रखने का निर्णय लिया है। पिछले आदेशों के आधार पर बच्चों के लिए स्कूलों को 14 सितंबर से खोला जाना था। पर अब प्रदेश में सरकार ने 21 सितंबर तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें- 15 सितंबर के दिन की ऐतिहासिक घटनाएं


संबंधित समाचार