होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal Pradesh: विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू, कल हंगामे के आसार

Himachal Pradesh: विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू, कल हंगामे के आसार

 

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार दोपहर बाद दो बजे शुरू हो गया है। 2 से 13 अगस्त तक चलने वाले सत्र में कुल दस बैठकें होंगी। आज पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और जुब्बल कोटखाई के विधायक रहे नरेंद्र बरागटा के निधन पर शोक उद्गार प्रस्ताव लाया जाएगा। वहीं दो सिटिंग विधायकों के देहांत के शोकोद्गार के बाद सदन की कार्यवाही दूसरे दिन के लिए स्थगित की जाएगी।

हालांकि, आगामी उपचुनावों को लक्षित कर मंगलवार से सदन की बैठकों के हंगामेदार रहने के आसार हैं। सोमवार को विधानसभा परिसर में स्पीकर विपिन सिंह परमार ने पत्रकार वार्ता में कहा कि इस मानसून सत्र में 5 व 12 अगस्त गैर सदस्यीय दिवस रखे गए हैं। कोरोना के चलते बजट सत्र में कम बैठकों को पूरा करने के लिए सत्र 10 दिन का रखा गया है। एक वर्ष में न्यूनतम 35 बैठकों का होना जरूरी है।

वहीं कुल 853 प्रश्न प्राप्त हुए हैं जिनमें से 618 तारांकित व 235 अतारांकित सवाल है। नियम 101 के तहत 4 व 130 के तहत 7 चर्चाएं आई हैं। उधर, सोमवार सुबह स्पीकर विपिन सिंह परमार ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर दोनों पक्षों से सहयोग की अपील की। रविवार देर रात तक कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति बनी। भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार शाम को रखी गई है।

वहीं परमार ने बताया कि इस बार मुख्यमंत्री से मिलने वाले आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति होगी, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा। थर्मल स्क्रीनिंग व कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। इस बार भी कोरोना के चलते 1200 की जगह 800 अधिकारियों व कर्मचारियों के पास जारी किए हैं। वहीं परिसर की सुरक्षा संभालने के लिए 300 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- ICMR की रिपोर्ट में दावा: Delta Plus variant पर भी कारगर है कोवैक्सीन


संबंधित समाचार