होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal: सोलन जिले में डेंगू की दस्तक, परवाणू में 21 लोग बीमार

Himachal: सोलन जिले में डेंगू की दस्तक, परवाणू में 21 लोग बीमार

 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन (Solan) जिले में डेंगू (Dengue) ने दस्तक दे दी है। औद्योगिक क्षेत्र परवाणू में शुक्रवार को 21 लोग डेंगू की चपेट में आ गए हैं। इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने जिलाभर में अलर्ट जारी कर दिया है। ज्यादातर मरीज उद्योगों के काम करते हैं। इनकी ईएसआई अस्पताल (ESI Hospital) में डेंगू रैपिड किट से जांच की गई, जिसमें इन्हें डेंगू होने की पुष्टि की गई है। अब इन मरीजों का अस्पताल में उपचार जारी है।

इनमें से 13 मरीज हरियाणा के कालका और एक पिंजौर से है। स्वास्थ्य विभाग ने क्षेत्र में रहने वाले अन्य लोगों को डेंगू से बचने के लिए जरूरी सावधानी बरतने की अपील की है। जानकारी के मुताबिक ये मरीज बुखार और उल्टी की समस्या से पीड़ित होकर ईएसआई अस्पताल परवाणू में इलाज के लिए आए थे, ज्यादा हालत खराब होने पर इनकी डेंगू रैपिड किट से जांच की गई।

इस दौरान परवाणू के टकसाल में तीन, मसूलखाना में दो, जाबली में एक, परवाणू के सेक्टर-1 में एक मरीज, हरियाणा के कालका में 13 और पिंजौर में एक मरीज में डेंगू की पुष्टि की गई है। ईएसआई अस्पताल के कार्यकारी अधिकारी डॉ. विनोद कपिल ने इस पर बताया कि परवाणू और साथ लगते क्षेत्रों से आए डेंगू से पीड़ित मरीजों को अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामले सामने आने के बाद आशा वर्कर भी घर-घर जाकर लोगों को इस बारे में जागरूक कर रही हैं।

यह भी पढ़ें- PM Modi ने धर्मशाला में 2024 लोकसभा चुनाव में जीत के लिए किया रोडमैप तैयार


संबंधित समाचार