होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

NCR में भारी बारिश का अलर्ट: गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम होम की सलाह, नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल बंद

NCR में भारी बारिश का अलर्ट: गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम होम की सलाह, नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल बंद

 

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में 24 घंटे से मूसलाधार बारिश हो रही है। इस कारण आज गाजियाबाद और नोएडा के स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। दिल्ली से सटे गुरुग्राम (Gurugram) जिले में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी कंपनियों को आज वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की सलाह दी है। ऐसा इसलिए कहा गया है, ताकि जलभराव की स्थिति होने पर रास्तों पर जाम न लगे। मौसम विभाग (weather department) ने एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

एक दिन स्कूल बंद
गौतमबुद्ध नगर जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) धर्मवीर सिंह ने इस पर कहा कि, भारी बारिश को देखते हुए डीएम सुहास एल वाई (DM Suhas L Y) के आदेश पर 23 सितंबर को कक्षा एक से आठ तक के सभी बोर्ड के स्कूल बंद रहेंगे। गाजियाबाद के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस पर कहा, डीएम से प्राप्त निर्देश के मुताबिक, 1-8 तक के सभी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे। सभी खंड शिक्षा अधिकारी अपने स्तर से सभी स्कूलों को यह सूचना दे दें और यह सुनिश्चित कर लें कि शुक्रवार को कोई भी स्कूल न खुले।

लोनी इलाके में जलभराव
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार सुबह जिन जिलों में बारिश का हाई अलर्ट बताया है, उसमें दिल्ली एनसीआर के गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर और गाजियाबाद शामिल हैं। बता दें कि गुरुवार को बुलंदशहर के स्याना इलाके में चक्रवाती तूफान ने तबाही भी मचाई है। हापुड़ जिले के भी कुछ गांवों कों भी काफी नुकसान पहुंचा है। 

यह भी पढ़ें- CM आवास के घेराव के लिए अनाज मंडी से निकाला जुलूस, 23 से हड़ताल की घोषणा


संबंधित समाचार