होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM आवास के घेराव के लिए अनाज मंडी से निकाला जुलूस, 23 से हड़ताल की घोषणा

CM आवास के घेराव के लिए अनाज मंडी से निकाला जुलूस, 23 से हड़ताल की घोषणा

 

हरियाणा (Haryana) में अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन की बुधवार सुबह 11:00 बजे बैठक हुई। इस बैठक में सभी जिला प्रधानों व राज्य कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता (Ashok Gupta) ने विचार-विमर्श करने के बाद ये ऐलान किया कि "यदि हमारी मांगें पूरी नहीं हुई, तो हम 23 सितंबर से करनाल अनाज मंडी के स्टेज सेड में विभिन्न जिला प्रधानों और पदाधिकारियों के साथ अनशन शुरू करेंगे। साथ ही विभिन्न जिलों में आढ़ती एसोसिएशन काले झंडे दिखाएंगे और बाजार भी बंद करवाएंगे।" इसके बाद सभी आढ़तियों ने मुख्यमंत्री आवास के घेराव के लिए अनाज मंडी से जुलूस निकाला।

ई-नेम पोर्टल का विरोध
बता दें कि मंडियों में आढ़ती ई- नेम पोर्टल का विरोध कर रहे हैं। एसोसिएशन का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होगी, तब तक वह आंदोलन को जारी रखेंगे। हरियाणा सरकार की तरफ से इस बार मंडियों में ई- नेम पोर्टल से फसलों की खरीद लागू की गई है। इसमें उन फसलों को भी शामिल किया गया है, जिनका एमएसपी अभी तय नहीं है।

ई-नेम पोर्टल द्वारा ही गेट पास काटे जाने का फैसला लिया गया है। इस फैसले का प्रदेशभर के आढ़ती विरोध कर रहे हैं। हरियाणा के अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के राज्य प्रधान अशोक गुप्ता और चेयरमैन रजनीश चौधरी ने कहा है कि हरियाणा सरकार के अधिकारियों से बैठक में हमें कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला था। इसी वजह से आढ़तियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। 

यह भी पढ़ें- फतेहाबाद में फाइनेंसर हत्या मामला: अस्पताल के बाहर परिवार का धरना, दोषियों पर कार्रवाई की मांग


संबंधित समाचार