होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा कैबिनेट का विस्तार आज, ये नेता ले सकते है मंत्री पद की शपथ!

हरियाणा कैबिनेट का विस्तार आज, ये नेता ले सकते है मंत्री पद की शपथ!

 

हरियाणा में दोबारा खट्टर सरकार बनने के बाद आज कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। बीजेपी और जेजेपी दोनों ही पार्टियों के मंत्री आज शपथ लेंगे। अभी तक सूत्रों से मिली जानाकारी के मुताबिक बीजेपी कोटे से 4 मंत्री शपथ ले सकते हैं। बीजेपी की ओर से मंत्री पद के लिए जो नाम चर्चा में हैं उनमें अनिल विज, कंवरपाल गुर्जर, बनवारीलाल और अभय यादव शामिल हैं।

जेजेपी की ओर से रामकुमार मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके अलावा दो निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह और बलराज कुंडू मंत्री बनेंगे। दोपहर 12.30 बजे बजे राजभवन में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे।

कैबिनेट विस्तार से पहले विभागों का बंटवारा हो गया है। दुष्यंत चौटाला को बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार में कुल 11 विभाग मिले हैं। दुष्यंत इन्हीं विभागों में से अपनी पार्टी के कोटे के मंत्रियों को विभाग देंगे। जबकि बाकी सभी विभाग मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पास होंगे जो बाकी मंत्रियों में विभागों का बंटवारा करेंगे।

बता दें कि, मनोहर लाल खट्टर ने 27 अक्टूबर को दूसरे कार्यकाल के लिए राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी जबकि जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। मौजूदा मंत्रिमंडल में केवल यही दो सदस्य हैं।


संबंधित समाचार