होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गूगल का फरमान: कोरोना का टीका नहीं लगवाया तो जाएगी नौकरी

गूगल का फरमान: कोरोना का टीका नहीं लगवाया तो जाएगी नौकरी

 

कोरोना नियमों का पालन नहीं करने वाले कर्मचारियों को गूगल सैलरी नहीं देगा। इतना ही नहीं उसने कहा है कि अगर कर्मचारी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाता है, तो उसकी नौकरी भी जा सकती है। न्यूज चैनल CNBC ने मंगलवार को आंतरिक दस्तावेजों का हवाला देते हुए यह दावा किया है।  

रिपोर्ट के मुताबिक Google द्वारा दिए गए एक मेमो में कहा गया है कि कर्मचारियों के पास टीकाकरण की स्थिति घोषित करने और सबूत दिखाने वाले दस्तावेज अपलोड करने या चिकित्सा या धार्मिक छूट के लिए आवेदन करने के लिए 3 दिसंबर तक का समय था। 

गूगल ने कहा था कि इस डेट के बाद Google उन कर्मचारियों से संपर्क करना शुरू कर देगा, जिन्होंने अपना स्टेटस अपलोड नहीं किया या जिनका टीकाकरण नहीं हुआ था। गूगल ने कहा- जिन कर्मचारियों ने 18 जनवरी तक टीकाकरण नियमों का पालन नहीं किया है, उन्हें 30 दिनों के लिए ‘पेड एडमिनिस्ट्रेटिव लीव’ पर रखा जाएगा। इसके बाद 6 महीने तक ‘अनपेड पर्सनल लीव’ और फिर सेवा समाप्त कर दी जाएगी। वहीं रॉयटर्स के मुताबिक Google ने CNBC रिपोर्ट पर सीधे तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन यह कहा, ‘हम अपने उन कर्मचारियों की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो टीका लगवा सकते हैं।’

यह भी पढ़ें- Budget 2022-23: कैसे और कौन बनाता है बजट ? जानें पूरी प्रकिया


संबंधित समाचार