होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गर्मी के मौसम में लड़कियां इन चीजों को बैग में जरूर करें कैरी, रहेंगी फायदे में !

गर्मी के मौसम में लड़कियां इन चीजों को बैग में जरूर करें कैरी, रहेंगी फायदे में !

 

जैसा कि आप जानते ही है गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। इस मौसम में स्किन, आंखों और सेहत की खास देखभाल करने की जरूरत पड़ती है। गर्मी के मौसम में आमतौर पर एलर्जी और डीहाइड्रेशन जैसी समस्या होने लगती हैं जो हमारी सेहत को काफी नुकसान पहुंचा सकती हैं। ऐसे में इन सभी समस्याओं से बचने के लिए या तो हम घर के अंदर बंद रह सकते हैं या तमाम तैयारियों के साथ घर के बाहर काम के लिए निकल सकते हैं। घर के अंदर रहना हर किसी के लिए संभव नहीं होता।

ऐसे में अगर लड़कियां कॉलेज या ऑफिस के लिए निकलती हैं तो उन्‍हें कई तरह की सावधानी बरतने की जरूरत होती है। लिहाजा अगर वे कुछ चीजों को अपने साथ बैग में रख करें तो वे खुद को कई समस्याओं से दूर रख सकती हैं। तो आइए जानते हैं कि वे कौन सी चीजें हैं जो गर्मी के मौसम में लड़कियों को हमेशा अपने बैग में रखनी चाहिए... 

- सनग्‍लास और स्‍कार्फ 

गर्मी के मौसम में आंखों और चेहरे को धूप से बचाने में सनग्‍लास और स्‍कार्फ आपके लिए काफी हेल्‍पफुल साबित होगा। ऐसे में लड़कियां अच्‍छी क्‍वालिटी का सनग्‍लास कैरी करें और कॉटन या मसलिन का स्‍कार्फ अपने बेग में जरूर रखें। 

- सन्‍सक्रीम 

गर्मी के मौसम में अगर आप सन्‍सक्रीम का प्रयोग नहीं कर रहीं हैं तो आपकी स्किन यूवी किरणों के सीधे संपर्क में आकर एलर्जी का शिकार हो सकती है। यही नहीं, धूप की वजह से आपकी स्किन टैन और बर्न भी हो सकती है, इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने साथ हमेशा एसपीएफ 30 या उससे अधिक एसपीएफ वाली सन्‍सक्रीम का प्रयोग करें। 

- हैंड सैनिटाइजर 

अगर आप बाहर जा रही हैं तो वायरस और जर्म से बचने के लिए हैंड सैनेटाइजर अपने बैग में जरूर कैरी करें। यह आपको सुरक्षित तो रखेगा ही। इसके साथ-साथ सैनेटाइजर की मदद से आप अपने हाथों को खाते समय या काम करते समय भी साफ रख सकेंगी। 

- परफ्यूम या डियोड्रेंट 

गर्मी में पसीना आना एक आम बात है। ऐसे में किसी भी तरह की बदबू से बचने के लिए आप परफ्यूम का प्रयोग कभी भी कर सकती हैं। अगर आप धूप से आई हैं और थकान महसूस कर रही हैं तो वॉशरूम में जाकर चेहरे-हाथ को अच्‍छी तरह से धोएं और अपने पसंद वाली परफ्यूम या डियोडोरेट लगाएं। इससे आप ताजा महसूस करेंगी। 

- पानी की बोतल 

गर्मी के मौसम में पानी की बोतल अपने बैग में जरूर रखें। यह आपको डीहाइड्रेट होने से बचाएगी। कई बार प्‍यास लगने पर बाहर कहीं पीने का साफ पानी नहीं मिलता, ऐसे में बैग में रखी पानी की बोतल हमेशा आपको हाइड्रेट रखेगी।

यह भी पढ़ें- क्या अपने फेवरेट पिलो पर सोने के बाद भी महसूस करते है थकावट, तो समझ लीजिए हो चुकी है उसकी उम्र


संबंधित समाचार